एलन कोचिंग की एक और छात्रा ने चौथी मंजिल से कूद की आत्महत्या

छात्रा हॉस्टल में रह कर नीट व 12वीं की कर रही थी तैयारी

एलन कोचिंग की एक और छात्रा ने चौथी मंजिल से कूद की आत्महत्या

छात्रा के शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवाया गया है। छात्रा की बहन ने बताया कि बोर्ड और कोचिंग के पढ़ाई के कारण टेंशन में थी।

कोटा। शिक्षा नगरी कोटा में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के छात्र-छात्राओं के हॉस्टलों से कूद कर आत्महत्याएं करने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। कोचिंग नगरी कोटा में देश -राज्य के कौने-कौने से डॉक्टर, इंजीनियर बनने का सपना साकार करने के लिए आने वाले विद्यार्थी सपने पूरे करने से पहले ही मौत को गले लगा रहे हैं। एक जनवरी से लेकर अब तक चार विद्यार्थियों की मौत हो गई तथा एक छात्रा को सांप ने डस लिया है। जिससे अचेत हो गई थी। ऐसे ही कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में एलन की कोचिंग एक और छात्रा ने हॉस्टल की चौथी मंजिल से कूद कर आत्महत्या कर ली। छात्रा कोटा में रह कर नीट व 12वीं बोर्ड की अपनी बहन के साथ रह कर तैयारी कर रही थी। वह लैंडमार्क स्थित कृष्णा पैराडाइज में कमरा नंबर 213 में रह रही थी। पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवाया है तथा परिजनों को सूचना कर दी गई है। एएसआई मोहमद युनूस ने बताया कि बुधवार शाम को 7 बजे सूचना मिली कि बाड़मेर जिले के जागुआ ढाणी हाल कृष्णा पैराडाइज की रहने वाली कोचिंग छात्रा कृष्णा विश्नोई (17) ने हॉस्टल की चौथी मंजिल से कूद कर आत्महत्या कर ली है। छात्रा अपने चार भाई बहन में चौथे नंबर की थी। चारों भाई बहन कृष्णा पैराडाइज में किराए से रह रहे हैं। छात्रा के शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवाया गया है। छात्रा की बहन ने बताया कि बोर्ड और कोचिंग के पढ़ाई के कारण टेंशन में थी।

दस दिन में तीसरा मामला
एलन कोचिंग  में छात्रों के इस तरह की दुर्घटनाओं व कूद कर आत्महत्या करने का पिछले दस दिन में तीसरा मामला है। इससे पहले 29 जनवरी को विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में एक कोचिंग छात्र हॉस्टल की चौथी मंजिल से कूद गया था, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसका निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। दो फरवरी रात को जवाहर नगर थाना क्षेत्र में वात्सय रेजीडेंसी से पश्चिमी बंगाल के रहने वाले छात्र इशानांशु की गिरने मौत हो गई।  जबकि एक छात्रा दो दिन पूर्व ही एक सर्प ने डंस लिया था। मथुरा की रहने वाली छात्रा कुन्हाड़ी स्थित आर्मी रेजीडेंसी में रह रही है और एलन कोचिंग संस्थान से नीट की तैयारी कर रही है। छात्रा के स्वास्थ्य में सुधार होने पर उसके पिता अपने साथ ले गए। जबकि 30 जनवरी को ही प्रयागराज के रहने वाले एलन कोचिंग छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्र कुन्हाड़ी स्थित फ्रेंडस रेजीडैसी में रह रहा था। 

''कृष्णा पैराडाइज सोसायटी से बुधवार शाम 7 बजे सूचना मिली थी कि उस बिल्डिंग के  फ्लेट नंबर 213 में रहने वाली एलन कोंचिग की छात्रा कृष्णा ने चौथी मंजिल से छलांग लगा ली है। सूचना पर मौके पर पहुंचे देखा छात्रा फ्लेट नीचे गिरी मिली। उसे अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित किया। शव मोर्चरी में रखवा दिया है। परिजनों को सूचना दे दी है। परिजनों आने पर जैसी रिपोर्ट दी जाएगी आगे की कार्रवाई जाएगी। प्रथम दृष्टया जानकारी मिली है कि छात्रा एलन कोचिंग कर रही थी। छात्र के रूम से एक डायरी मिली है। जिसमें सुसाइड नोट मिला जिसमें परिजनों के नाम गुड बॉय बारे में लिखा है। मामले में हर पहलू पर जांच की जा रही है। ''
-गंगासहाय शर्मा, पुलिस निरीक्षक कुन्हाड़ी थाना

Tags: Suicide

Post Comment

Comment List

Latest News