जडेजा का पंजा, ऑस्ट्रेलिया 177 रन पर ढेर

जडेजा ने लिए 5 विकेट

जडेजा का पंजा, ऑस्ट्रेलिया 177 रन पर ढेर

मोहम्मद सिराज ने भारत में अपना पहला टेस्ट खेल रहे उस्मान ख्वाजा को पगबाधा किया, जबकि डेविड वॉर्नर अगले ही ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर बोल्ड हो गये। 

नागपुर। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (47/5) और रविचंद्रन अश्विन (42/3) की घातक स्पिन गेंदबाजी की बदौलत भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 177 रन पर ऑलआउट कर दिया।  ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उनके दोनों सलामी बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गये। मोहम्मद सिराज ने भारत में अपना पहला टेस्ट खेल रहे उस्मान ख्वाजा को पगबाधा किया, जबकि डेविड वॉर्नर अगले ही ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर बोल्ड हो गये। 

दोनों सलामी बल्लेबाजों के सिर्फ दो रन पर आउट होने के बाद मार्नस लाबुशेन और स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाल लिया। तेज गेंदबाजों के बाद स्पिनरों ने भी लाबुशेन-स्मिथ को चुनौती पेश की लेकिन उन्होंने लंच तक ऑस्ट्रेलिया का और नुकसान नहीं होने दिया। लंच के फौरन बाद श्रीकर भरत ने जडेजा की गेंद पर लाबुशेन (49) को स्टंप कर दिया, जिसके बाद जडेजा-अश्विन की स्पिन जोड़ी ऑस्ट्रेलिया पर हावी हो गयी। जडेजा ने अगली ही गेंद पर मैट रेनशॉ को शून्य रन पर पगबाधा किया, जबकि थोड़ी देर बाद स्मिथ उनकी गेंद पर बोल्ड हो गये। 

दोनों स्पिनरों के वर्चस्व के बीच एलेक्स कैरी और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने महत्वपूर्ण योगदान देकर ऑस्ट्रेलिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने का काम किया। कैरी ने 33 गेंदों पर सात चौके लगाकर तेजी से 36 रन बनाये, जबकि हैंड्सकॉम्ब ने अपनी जुझारी पारी में 84 गेंदें खेलकर 31 रन जोड़े। दोनों के बीच 53 रन की साझेदारी हुई जिसे अश्विन ने कैरी का विकेट लेकर तोड़ा। इसके अलावा अश्विन ने कप्तान पैट कङ्क्षमस और स्कॉट बोलैंड का विकेट चटकाया, जबकि जडेजा ने टॉड मर्फी और हैंड्सकॉम्ब को आउट करके पांच विकेट पूरे किये। 

Tags: jadeja

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत