अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में खेल परिषद कराएगी प्रतियोगिताओं का आयोजन

आज से शुरू होगा आयोजन, 25 तक होंगी 15 खेलों की स्पर्धाएं

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में खेल परिषद कराएगी प्रतियोगिताओं का आयोजन

राजस्थान खेल परिषद के तत्वावधान में 10 से 25 मार्च तक विभिन्न खेल प्रतियोगिता का आयोजन सवाईमान सिंह स्टेडियम में किया जाएगा।

जयपुर। अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में राजस्थान खेल परिषद के तत्वावधान में 10 से 25 मार्च तक विभिन्न खेल प्रतियोगिता का आयोजन सवाईमान सिंह स्टेडियम में किया जाएगा। हॉकी कोच नीलम चौधरी और जिम्नास्टिक कोच मीना शर्मा को प्रतियोगिता का संयोजक बनाया गया है। तीरदान्जी कोच गजेन्द्र शर्मा, बैडमिन्टन के यादवेन्द्र सिंह, बास्केटबॉल के अशोक ढ़ाका, वालीबॉल के भरपूर सिंह रंधावा व प्रवीण शर्मा, क्रिकेट के मनीष वर्मा, फुटबॉल के विनोद कुमार, हॉकी के प्रशांत सप्रे, कबड्डी के राजकुमार छाबड़ा, कुश्ती की आंची देवी, हैंडबॉल की मनीषा, भारोत्तोलन की रजनी उपाध्याय, सॉफ्टबॉल के राहुल तंवर, जूडो की समीक्षा शर्मा, साईक्लिंग के गणेश सैनी और टेबल टेनिस कोच श्रीकृष्ण को सह संयोजक बनाया गया है।  परिषद के सीएसओ वीरेन्द्र पूनिया ने बताया कि प्रतियोगिता में तीरन्दाजी, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, साईक्लिंग, शूटिंग बॉल, खो-खो, सॉफ्टबॉल, क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, कबड्डी, जूडो, टेबल टेनिस, कुश्ती व रस्सा कस्सी खेलों का आयोजन किया जाएगा। ये प्रतियोगिताएं क्षेत्रीय खेलकूद प्रशिक्षण केन्द्र के खेल अधिकारी श्यामवीर सिंह व चौगान स्टेडियम के प्रभारी राजनारायण शर्मा की देखरेख में सम्पन्न होंगी। 

परिषद की अध्यक्ष डा. कृष्णा पूनिया ने कहा कि  महिलाओं  की सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक एवं राजनैतिक उपलब्धियों को चिन्हित करने के लिए प्रति वर्ष आठ मार्च को अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है।

Post Comment

Comment List

Latest News