रूस के खिलाफ यूक्रेन का अब तक का सबसे बड़ा पलटवार शुरू

परमाणु संयंत्र पर हमले की साजिश रच रहा रूस

रूस के खिलाफ यूक्रेन का अब तक का सबसे बड़ा पलटवार शुरू

इससे पहले यूक्रेनी सेना की खुफिया इकाई ने बिना कोई सबूत दिए दावा किया था कि उसके देश के दक्षिणी हिस्से में स्थित उस परमाणु संयंत्र पर रूस हमले की साजिश रच रहा, जो अभी उसके कब्जे में है।

कीव। यूक्रेनी राष्ट्रपति के एक सलाहकार ने कहा है कि रूसी ताकतों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई के लिए शुरूआती अभियान शुरू हो चुके हैं। गार्जियन के साथ एक इंटरव्यू में माईखाइलो पोडोल्याक ने कहा, यह एक जटिल प्रक्रिया है जो एक दिन या एक निश्चित तारीख या एक निश्चित घंटे की बात नहीं है। यह कब्जे से आजादी की एक सतत प्रक्रिया है और प्रक्रियाएं पहले से ही हो रही हैं, जैसे बिजली लाइनों को नष्ट करना या डिपो को तबाह करना। उन्होंने कहा, तीव्रता बढ़ रही है लेकिन इसमें काफी लंबा समय लगेगा। खबर के अनुसार, उन्होंने भविष्यवाणी की है कि जैसे-जैसे जवाबी हमले की गति बढ़ेगी, रूस में रूसी विद्रोही समूहों की घुसपैठ बढ़ेगी। शनिवार को यूक्रेन के सशस्त्र बलों के कमांडर जनरल वालेरी जालुजनी ने उम्मीद जताई कि एक बड़ा आपरेशन शुरू हो सकता है। उन्होंने सोशल मीडिया पर घोषणा की, जो हमारा है, उसे वापस लेने का समय आ गया है। राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा परिषद के सचिव ओलेक्सी डेनिलोव ने बीबीसी को बताया कि बहुप्रतीक्षित जवाबी हमला कल, परसों या एक हफ्ते में शुरू हो सकता है।

परमाणु संयंत्र पर हमले की साजिश रच रहा रूस
इससे पहले यूक्रेनी सेना की खुफिया इकाई ने बिना कोई सबूत दिए दावा किया था कि उसके देश के दक्षिणी हिस्से में स्थित उस परमाणु संयंत्र पर रूस हमले की साजिश रच रहा, जो अभी उसके कब्जे में है। यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय के खुफिया निदेशालय की ओर से शुक्रवार को जारी बयान में दावा किया गया है कि रूसी सेनाएं यूरोप के सबसे बड़े जापोरिज्जिया परमाणु संयंत्र पर हमला करेंगी और इसके बाद रेडियोधर्मी लीक होने की जानकारी देंगी, ताकि एक अंतरराष्ट्रीय जांच शुरू हो जाए।

रूस को पलटवार के लिए मोहलत
निदेशालय की ओर से कहा गया कि रूस ऐसा युद्ध पर विराम लगाने के लिए करेगा, ताकि उसकी सेनाओं को पलटवार करने से पहले मोहलत मिल जाए, जिसकी उसे फिर से संगठित होने के लिए जरूरत है। अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) ने एक न्यूज एजेंसी को एक ईमेल के जवाब में बताया कि उसने आरोपों पर तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की है और रूसी अधिकारियों ने भी यूक्रेनी दावों पर टिप्पणी नहीं की है।

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election के चलते डोटासरा 5 दिन पंजाब दौरे पर Loksabha Election के चलते डोटासरा 5 दिन पंजाब दौरे पर
अमृतसर से डोटासरा गुरदासपुर प्रत्याशी और राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के चुनाव प्रचार अभियान में शामिल हुए।
भाजपा ने भोजपुरी फिल्म स्टार पवन सिंह को पार्टी से निष्कासित किया
चिकित्सा सुविधाओं पर सरकार का ध्यान नहीं, गरीब-मध्यम वर्ग को बढ़ेगी परेशानी : गहलोत
Heat Stroke की वजह से शाहरूख खान अस्पताल में भर्ती
भाजयुमो का "एक परिंडा मेरा भी" अभियान
RBI करेगा भारत सरकार को 2.11 लाख करोड़ रुपए ट्रांसफर, पिछली बार से 1.23 लाख करोड़ रुपए ज्यादा
नरेगा श्रमिकों के भुगतान में रुकेगा भ्रष्टाचार, नए नियम सख्ती से लागू करने की जरूरत