सीनियर टीचर भर्ती का पेपर बेचने वाले को दिया प्रमोशन

आरोपी शेर सिंह डेढ़ माह से जेल में, लाखों बेरोजगारों के सपने किए थे नेस्तनाबूद

सीनियर टीचर भर्ती का पेपर बेचने वाले को दिया प्रमोशन

जयपुर जिले के चौमूं में दोला का बास निवासी अनिल कुमार उर्फ शेर सिंह मीणा ने ही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक कर भूपेंद्र सारण को 1 करोड़ रुपए में बेचा था। 

उदयपुर। जिले के बेकरिया थाना क्षेत्र में गत वर्ष 24 दिसंबर को आरपीएससी की वरिष्ठ शिक्षक भर्ती परीक्षा से पहले नकल बस में अभ्यर्थियों तक गिरोह के जरिए पेपर पहुंचाने और एक करोड़ रुपए में पेपर खरीद लाखों बेरोजगारों के सपनों को नेस्तनाबूद करने वाला सरकारी शिक्षक भले ही डेढ़ माह से जेल में है, लेकिन बेखबर शिक्षा विभाग ने हाल ही में जारी सूची में उसे पदोन्नति का तोहफा दे दिया। शिक्षा विभाग आरोपी शिक्षक को पेपर लीक मामले में उसका नाम आने के बाद निलंबित भी कर चुकी है। इसके बावजूद उसे वाइस प्रिंसिपल से प्रिंसिपल बना दिया गया। शिक्षा निदेशक गौरव अग्रवाल के हस्ताक्षर से 26 मई को जारी सूची में 46 नंबर पर सिरोही के राजकीय महात्मा गांधी सरकारी स्कूल, भावरी में वाइस प्रिंसिपल अनिल कुमार उर्फ शेरसिंह मीणा को राजकीय गर्ल्स सीनियर सैकण्डरी स्कूल धारासार में प्रिंसिपल के तौर पर पदोन्नत करना दिखाया गया है। पेपर लीक मामले में गिरोह के सरगना भूपेंद्र सारण से पूछताछ में अनिलकुमार उर्फ शेरसिंह का नाम सामने आने के बाद पुलिस ने इसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। जयपुर एटीएस की टीम ने उसे ओड़ीसा में निर्माणाधीन मकान पर मजदूरी करते गिरफ्तार किया था। जयपुर जिले के चौमूं में दोला का बास निवासी अनिल कुमार उर्फ शेर सिंह मीणा ने ही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक कर भूपेंद्र सारण को 1 करोड़ रुपए में बेचा था। 

मीणा ने ही कटारा से 60 लाख में लिया पेपर
अनिल उर्फ शेर सिंह मीणा ने ही आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा के भांजे विजय डामोर से परीक्षा से 2 हफ्ते पहले पेपर हासिल किया था। मीणा की गिरफ्तारी के बाद इसका खुलासा होने पर एसओजी ने बाबूलाल कटारा, उसके भांजे विजय डामोर और ड्राइवर गोपाल सिंह को पकड़ा था। जांच में सामने आया था कि बाबूलाल कटारा की पेपर माफिया शेर सिंह मीणा से चार साल पहले दोस्ती हुई थी। कटारा के आरपीएससी सदस्य बनने के बाद शेरसिंह मीणा ने बाबूलाल के साथ पेपर आउट कराने की योजना बनाई थी। कटारा ने पेपर मामले में शेरसिंह मीणा से डील करने की जिम्मेदारी भांजे विजय को दी थी। पेपर सेट करने का जिम्मा संभाल रहे कटारा ने मीणा को 60 लाख रुपए में पेपर बेचा था। शेर सिंह ने दो किस्तों में 60 लाख रुपए दिए थे। इसके बाद शेर सिंह मीणा ने पेपर को जयपुर के शास्त्री नगर थाना क्षेत्र में टाइप करवा कर 80 लाख रुपए में भूपेंद्र सारण को बेच दिया। भूपेंद्र इस पेपर को आगे 5 से 10 लाख रुपए में बेचा था।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें