इंडियन नेवी अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू

भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 550 रुपये के साथ 18 प्रतिशत जीएसटी देना होगा

 इंडियन नेवी अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू

अग्निवीर का चयन दो चरणों में होगा, पहले चरण में उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस्ड ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से शॉर्टलिस्ट किया जाएगा,इसके बाद दूसरे चरण में उम्मीदवारों को पीएफटी और मेडिकल एग्जामिनेशन देना होगा।

भारतीय नौसेना में भर्ती होने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर,इंडियन नेवी ने अग्निवीर  के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया  शुरू कर दी है,जो भी उम्मीदवार इंडियन नेवी की इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं,वे इंडियन नेवी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं,इंडियन नेवी अग्निवीर भर्ती 2023 के लिए अविवाहित पुरुष और महिला उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं,आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  पर जाकर अप्लाई करें,योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 13 जून तक अप्लाई कर सकते हैं। 
इंडियन नेवी रिक्रूटमेंट ड्राइव का लक्ष्य कुल 1465 रिक्तियों को भरना है, जिनमें से 1365 रिक्तियां अग्निवीर के लिए और 100 रिक्तियां अग्निवीर एमआर के लिए  हैं।

एप्लीकेशन फीस : इंडियन नेवी अग्निवीर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 550 रुपये के साथ 18 प्रतिशत जीएसटी देना होगा,एप्लीकेशन फीस का भुगतान उम्मीदवारों को आॅनलाइन मोड में करना होगा, भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से करना होगा। 

सिलेक्शन प्रोसेस : अग्निवीर का चयन दो चरणों में होगा, पहले चरण में उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस्ड ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से शॉर्टलिस्ट किया जाएगा,इसके बाद दूसरे चरण में उम्मीदवारों को पीएफटी और मेडिकल एग्जामिनेशन देना होगा।

अंतिम तिथि:  13 जून 2023 तक 

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित