दुष्कर्म के आरोपी को बीस साल की जेल

छात्रा को भगा ले गया और 15 दिन तक रेप किया

दुष्कर्म के आरोपी को बीस साल की जेल

बालिका ने काउसंलिंग के दौरान बताया कि आरोपी उसे अपने साथ बहला-फुसलाकर भगा ले गया तथा 15 दिन तक अपने साथ रखा और दुष्कर्म किया।

कोटा। नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म के मामले में बुधवार को पोक्सो चार न्यायालय ने आरोपी को दोषी मानते हुए बीस साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई तथा आरोपी  बीस हजार रुपए का जुमार्ना भी लगाया है।  मामले में आरोपी दुर्गेश (27) पुत्र कैलाश निवासी कुंभकोट के खिलाफ पुलिस थाना सुकेत में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।  पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 366, 344, 376 (3),376 (2)ढ  तथा पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान के दौरान आरोपी को गिरफ्तार किया था। 
 
विशिष्ट लोक अभियोजक धीरेन्द्र सिंह चौधरी ने बताया कि 27 अगस्त 2021 को पीड़िता के  पिता  ने पुलिस थाना सुकेत में आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई  जिसमें बताया  कि उसकी 13 वर्षीय पुत्री तीसरी कक्षा तक पढ़ी है। 26 अगस्त की शाम वह साढ़े पांच बजे बिना बताए कहीं चली गई।  काफी तलाश करने के बाद उसका कोई पता नहीं चला तब  थाने में मामला दर्ज कर पुलिस ने बालिका को तलाश किया । अनुसंधान के दौरान पुलिस ने बालिका को दस्तयाब किया तथा बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया। वहां बालिका ने काउसंलिंग के दौरान बताया कि उसे दुर्गेश अपने साथ बहला-फुसलाकर भगा ले गया तथा 15 दिन तक अपने साथ रखा और  दुष्कर्म किया। पुलिस ने मामले में बालिका का मेडिकल करवाया  । पुलिस ने मामले में अनुसंधान कर आरोपी के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश किया। ट्रायल के दौरान न्यायालय में अभियोजन पक्ष की ओर से 11 गवाहों के बयान कराए गए। न्यायाधीश ने आरोपी को बालिका से दुष्कर्म का दोषी मानते हुए बीस साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही बीस हजार रुपए का जुमार्ना भी लगाया ।

Tags: rape

Post Comment

Comment List

Latest News

हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा, देश में नई सरकार का मार्ग प्रशस्त  हैती के प्रधानमंत्री एरियल हेनरी ने दिया इस्तीफा, देश में नई सरकार का मार्ग प्रशस्त 
सीपीटी के नौ सदस्यों की नियुक्ति हैती में संवैधानिक व्यवस्था बहाल करने की उम्मीद के साथ हुई है, जो सामूहिक...
प्रदेश में बढ़ने लगा गर्मी का असर, सूर्य ने दिखाने लगा रौद्र रूप
मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम
ठगों के मकड़जाल में उलझ रहे हैं लोग, कभी फर्जी पुलिस और ईडी बनकर तो कभी ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपए 
दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान 
प्रदेश का सबसे ऊंचा बूथ शेरगांव, 119 मतदाता करेंगे मतदान
राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू, अशोक गहलोत ने डाला वोट, 9 बजे तक 12 प्रतिशत मतदान