राहुल-खड़गे ने किया पीसीसी के नए भवन का शिलान्यास, महिला आरक्षण मुद्दे पर मोदी सरकार पर साधा निशाना

राहुल-खड़गे ने किया पीसीसी के नए भवन का शिलान्यास, महिला आरक्षण मुद्दे पर मोदी सरकार पर साधा निशाना

शिलान्यास कार्यक्रम के बाद आयोजित सभा में राहुल-खड़गे ने महिला आरक्षण बिल से लेकर देश के अन्य ज्वलंत मुद्दों पर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

जयपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मानसरोवर में प्रदेश कांग्रेस के नए भवन की नींव रखी।

शिलान्यास कार्यक्रम के बाद आयोजित सभा में राहुल-खड़गे ने महिला आरक्षण बिल से लेकर देश के अन्य ज्वलंत मुद्दों पर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। सीएम अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट सहित अन्य नेताओं ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए 2023 में राजस्थान में कांग्रेस सरकार रिपीट होने का दावा किया।

महिला आरक्षण बिल पर केंद्र ने फैलाया भर्म, हमारे सवालों का नहीं दे रहे जवाब
कांग्रेस नेता राहुल ने कहा कि भाजपा को डर लगता है,इसलिए मेरे सवाल उठाने पर मेरी मेंबरशिप खत्म करवाई,मेरे सवाल उठाते ही ये ऐसा करने लगते हैं, क्योंकि ये लोग डरते हैं। कुछ दिन पहले मैंने पार्लियामेंट में अडानी वाला भाषण दे दिया। यह आप लोगों ने भले ही नहीं देखा हो,लेकिन बीजेपी वालों ने जरूर देखा। उसके बाद मेरी लोकसभा की सदस्यता को रद्द कर दिया। जिस तरह गाड़ी में एक्सीलेटर दबाते हैं इस तरह मेरे केस में भी फैसला कर दिया। पहली बार हिंदुस्तान में नानी के मामले में अधिक तम 2 साल की है उसमें मेरी मेंबरशिप को रद्द कर दिया।।क्योंकि इनको डर लगता है। बीजेपी वाले के सामने आप अडानी का नाम ले लीजिए वह भाग जाएगा भाजपा वाले से आप पूछ लीजिए कि प्रधानमंत्री और अडानी के बीच में क्या रिश्ता है तो भाग जाएगा। महिला आरक्षण तत्काल लागू होना चाहिए। बीजेपी  इस पर भ्रम फैला रही है।जिस दिन मैंने प्रेस कांफ्रेंस करके अडानी का मुद्दा उठाया तो अडानी के  मुद्दे पर ध्यान भंग करने के लिए  उन्होंने पार्लियामेंट का विशेष सत्र बुला लिया। पहले केवल का नाम बदल दिया महिला आरक्षण का मुद्दा भी लेकर आए। पहले इंडिया और भारत को लेकर कोई विवाद नहीं था इन्होंने सोचा कि इंडिया और भारत के बीच में लड़ाई करवाई जा पता लगाया की जनता इसको स्वीकार नहीं करेंगे। जनता इस बात को सुनने के लिए तैयार ही नहीं है। करीना कपूर की इन्होंने विशेष सत्र बुला लिया और अब क्या करें। चलो महिला आरक्षण की बात करते हैं। महिला आरक्षण कहां किया समर्थन करें राजीव गांधी की पंचायती राज संस्थाओं में महिला आरक्षण लेकर आए थे हमारे दो-तीन सवाल है। पहला सवाल है ओबीसी ओबीसी महिलाओं का आरक्षण क्यों नहीं किया। दूसरा बीजेपी के लोग कहते हैं महिला आरक्षण लागू करने से पहले जनगणना चाहिए जबकि इसकी कोई जरूरत नहीं है। आज लागू हो सकता है।

मोदी सरकार को सिर्फ 90 लोग चलाते है

Read More कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं

मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश को 90 लोग चलाते हैं, 90 सचिवों में केवल तीन ओबीसी के हैं,  क्या ओबीसी की आबादी पांच परसेंट ही है। पीएम जातिगत जनगणना से क्यों डरते हैं, ओबीसी का अपमान मत कीजिए। जातिगत जनगणना एक्सरे की तरह है। देशन में कौन कितना है यह पता लग जाएगा। एक्सरे के बाद काम किया जा सकता है। अगर हम ओबीसी की भागीदारी देना चाहते हैं तो बिना जातिगत जनगणना के यह संभव नहीं है। प्रधानमंत्री ओबीसी के हितों की बात करते हैं तो फिर जातिगत जनगणना से क्यों डरते हैं।

Read More रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी

राहुल गांधी ने राजस्थान सरकार के काम की तारीफ करते हुए कहा कि  कुछ दिन पहले मैंने रेलवे कुलियों से बातचीत की। कुलियों ने कहा कि राजस्थान सरकार की स्वास्थ्य स्कीम ने हमारी जिंदगी बचा दी। राजस्थान सरकार ने हमारी मदद की उसे नहीं भूल सकते। अंग्रेजी मीडियम स्कूलों की तारीफ करते हुए कहा कि बीजेपी नेता खुद के बच्चो को अंग्रेजी स्कूलों में पढ़ाते हैं, वे नहीं चाहते गरीब का बच्चा अंग्रेजी सीखे।

Read More रोडवेज कर्मचारियों ने फूंका यूनुस खान का पुतला

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में