राजस्थान यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं में शामिल होंगे 5.5 लाख छात्र, तैयारियां तेज

राजस्थान यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं में शामिल होंगे 5.5 लाख छात्र, तैयारियां तेज

प्रदेश के सबसे बड़े राजस्थान विश्वविद्यालय में इस समय परीक्षाओं की तैयारियां तेज हो गई है। परीक्षा विभाग ने राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार शैक्षणिक सत्र 2021 की परीक्षाएं कारोना गाइडलाइन की पालना करते हुए करवाएगा। इस परीक्षा में करीब साढ़े 5 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं भाग लेंगे। ऐसे में विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षाओं में कोई कमी रखना नहीं चाहता।

जयपुर। प्रदेश के सबसे बड़े राजस्थान विश्वविद्यालय में इस समय परीक्षाओं की तैयारियां तेज हो गई है। परीक्षा विभाग ने राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार शैक्षणिक सत्र 2021 की परीक्षाएं कारोना गाइडलाइन की पालना करते हुए करवाएगा। इस परीक्षा में करीब साढ़े 5 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं भाग लेंगे। ऐसे में विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षाओं में कोई कमी रखना नहीं चाहता। राज्य सरकार ने प्राइवेट विद्यार्थियों की परीक्षाएं 15 अप्रैल से और नियमित विद्यार्थियों की परीक्षाएं 15 मई से शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उसी के अनुसार विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षाओं की तिथि निर्धारित करने में लगा हुआ है।

इनका कहना है
राजस्थान विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. वीके गुप्ता ने कहा कि राज्य सरकार के अनुसार मिले आदेशों के अनुसार आरयू प्रशासन परीक्षा की तैयारी करने में जुटा हुआ है। प्राइवेट विद्यार्थियों की परीक्षाएं 22 या 23 अप्रैल से शुरू करने का प्लान की जा रही है, जबकि नियमित विद्यार्थियों की परीक्षाएं 10 मई से शुरू करने की तैयारियां चल रही है।

Post Comment

Comment List

Latest News

नजदीक से गुजर रहे हाईटेंशन तार, हर पल मौत का साया नजदीक से गुजर रहे हाईटेंशन तार, हर पल मौत का साया
लोगों का छतों पर जाना भी मुश्किल हो रहा है। 220 केवी की लाइन के चपेट में आने के डर...
शादी की तैयारियों के बीच मेरिज गार्डन पहुंचा भारी भरकम मगरमच्छ, मचा हड़कम्प
अंबानी परिवार को मिली धमकी, फोन कर कहा, 'एचएन रिलाइंस फाउंडेशन अस्पताल को बम से उड़ा दिया जाएगा'
मोदी ने हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर एम्स का किया उद्घाटन
राष्ट्रीय दल बनते ही टीआरएस का बदला नाम, हुआ भारतीय राष्ट्र समिति
निचले स्तर पर ही सुनिश्चित हो रहा है लोगों की समस्याओं का निस्तारण - गहलोत
वर्तमान सरकार के राज में विकास का पहिया थम गया : राजेंद्र राठौड़