राजस्थान यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं में शामिल होंगे 5.5 लाख छात्र, तैयारियां तेज

राजस्थान यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं में शामिल होंगे 5.5 लाख छात्र, तैयारियां तेज

प्रदेश के सबसे बड़े राजस्थान विश्वविद्यालय में इस समय परीक्षाओं की तैयारियां तेज हो गई है। परीक्षा विभाग ने राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार शैक्षणिक सत्र 2021 की परीक्षाएं कारोना गाइडलाइन की पालना करते हुए करवाएगा। इस परीक्षा में करीब साढ़े 5 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं भाग लेंगे। ऐसे में विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षाओं में कोई कमी रखना नहीं चाहता।

जयपुर। प्रदेश के सबसे बड़े राजस्थान विश्वविद्यालय में इस समय परीक्षाओं की तैयारियां तेज हो गई है। परीक्षा विभाग ने राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार शैक्षणिक सत्र 2021 की परीक्षाएं कारोना गाइडलाइन की पालना करते हुए करवाएगा। इस परीक्षा में करीब साढ़े 5 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं भाग लेंगे। ऐसे में विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षाओं में कोई कमी रखना नहीं चाहता। राज्य सरकार ने प्राइवेट विद्यार्थियों की परीक्षाएं 15 अप्रैल से और नियमित विद्यार्थियों की परीक्षाएं 15 मई से शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उसी के अनुसार विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षाओं की तिथि निर्धारित करने में लगा हुआ है।

इनका कहना है
राजस्थान विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. वीके गुप्ता ने कहा कि राज्य सरकार के अनुसार मिले आदेशों के अनुसार आरयू प्रशासन परीक्षा की तैयारी करने में जुटा हुआ है। प्राइवेट विद्यार्थियों की परीक्षाएं 22 या 23 अप्रैल से शुरू करने का प्लान की जा रही है, जबकि नियमित विद्यार्थियों की परीक्षाएं 10 मई से शुरू करने की तैयारियां चल रही है।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News