शॉपिंग सेंटर की चौपाटी बनेगी स्मार्ट

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शुरू हुआ काम

   शॉपिंग सेंटर की चौपाटी बनेगी स्मार्ट

शहर के बीचो बीच स्थित शॉपिंग सेंटर की चौपाटी को स्मार्ट बनाया जाएगा। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत इस का काम शुरू हो गया है। इसके लिए सभी दुकानों के आगे के फर्श को पक्का किया जाएगा । उसके बाद सभी दुकानों के आगे एक जैसा फर्नीचर लगाया जाएगा जिस पर बैठकर लोग खाने पीने का आनंद ले सकेंगे।

कोटा । शहर के बीचो बीच स्थित शॉपिंग सेंटर की चौपाटी को स्मार्ट बनाया जाएगा। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत इस का काम शुरू हो गया है । नगर निगम कोटा दक्षिण की आयुक्त कीर्ति राठौड़ ने बताया कि चौपाटी में वर्तमान में बड़ी संख्या में लोग घूमने और फास्ट फूड खाने के लिए आ रहे हैं। ऐसे में उसे स्मार्ट बनाने का प्रयास किया जा रहा है । इसके लिए सभी दुकानों के आगे के फर्श को पक्का किया जाएगा । उसके बाद सभी दुकानों के आगे एक जैसा फर्नीचर लगाया जाएगा जिस पर बैठकर लोग खाने पीने का आनंद ले सकेंगे। वहीं सभी दुकानों पर एक जैसे साइन बोर्ड लगाए जाएंगे जिन पर एकरूपता नजर आएगी । उसी तरह एक जैसे आकार का त्रिपाल लगाया जाएगा जिससे बरसात और धूप में सुविधा हो सके। उन्होंने बताया कि चौपाटी और सड़क के बीच वाहन चालकों को, लोगों को परेशानी ना हो इसके लिए बीच में रेलिंग लगाई जाएगी, साथ ही आकर्षक लाइटिंग भी की जाएगी । उन्होंने बताया कि अभी अधिकतर ठेले सड़क पर खड़े होते हैं जिससे सड़क पर ट्रैफिक बाधित होता है । लेकिन स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सभी खेलों को दुकानों के अंदर किया जाएगा और सड़क पर जो पक्की सीसी रोड बनाई जा रही है वहां पर पेंटिंग भी की जाएगी और हरियाली के लिए बीच-बीच में पौधे वाले गमले रखे जाएंगे। संवेदक के माध्यम से कराए जा रहे हैं इस काम को शुरू कर दिया गया है  1 महीने में यह चौपाटी स्मार्ट बनकर तैयार हो जाएगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

वोट बैंक के लिए आस्था को खारिज कर रहा है इंडिया गठबंधन : मोदी वोट बैंक के लिए आस्था को खारिज कर रहा है इंडिया गठबंधन : मोदी
समुद्र में पूजा करने योग्य कुछ है ही नहीं। हमारी हजारों वर्षों से चली आ रही आस्था और भक्ति को...
भजनलाल शर्मा ने मतदान केन्द्र पर डाला वोट, पोलिंग कांउटर पर कार्यकर्ताओं से की चर्चा
इजरायल ने ईरान पर किया मिसाइल हमला, शहरों में उड़ानें निलंबित 
रामगढ़ टाइगर रिजर्व के बफर में सरेआम बनी 2 किमी सड़क, अधिकारियों को होश तक नहीं
मणिपुर में फायरिंग के कारण मतदान बाधित, ईवीएम की नष्ट
सुरक्षा व्यवस्था : 5 राज्यों की सीमाओं पर बनाई 225 चैक पोस्ट
भाजपा के बूथ पर प्रत्याशी के बैनर तक नहीं, मोदी के नाम पर मांग रहे वोट