अंतरराष्ट्रीय समस्याओं को सुलझाने को रूस-चीन कर रहे हैं समन्वित प्रयास: पुतिन

अंतरराष्ट्रीय समस्याओं को सुलझाने को रूस-चीन कर रहे हैं समन्वित प्रयास: पुतिन

राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन ने दावा किया कि रूस और चीन दुनिया की समस्याओं को सुलझाने और एक न्यायपूर्ण तथा लोकतांत्रिक विश्व निर्माण के लिए योगदान कर रहे हैं।

मॉस्को। राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन ने दावा किया कि रूस और चीन दुनिया की समस्याओं को सुलझाने और एक न्यायपूर्ण तथा लोकतांत्रिक विश्व निर्माण के लिए योगदान कर रहे हैं।

यूनाइटेड रशिया पार्टी और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी संवाद के सदस्याओं को दिये शुभकामना संदेश में रूसी राष्ट्रपति ने कहा, ''रूस और चीन के बीच समेकित और रणनीतिक स्तर पर भागीदारी उच्चतम स्तर पर है। आर्थिक, यातायात, ऊर्जा, मानवीय पहलुओं और दूसरी परियोजनाओं को शुरू किया जा रहा है। एससीओ, ब्रिक्स और ऐसे ही दूसरे बहुतस्तरीय संगठनों खाके के तहत दोनों देश दुनिया भर की समस्याओं को सुलझाने के लिए समन्वित प्रयास कर रहे हैं।

पुतिन ने कहा, यूनाइटेड रशिया और चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के बीच रचनात्मक कार्य द्विपक्षीय संबंधों के प्रगतिशील विकास में योगदान देता है।"

पुतिन ने कहा कि उनके केंद्रीय निकायों और क्षेत्रीय संरचनाओं दोनों से जुड़े नियमित संपर्क पार्टी निर्माण, संसदीय और सार्वजनिक गतिविधियों के क्षेत्रों में अनुभव का उपयोगी आदान-प्रदान प्रदान करते हैं, जिससे हमें द्विपक्षीय और अंतरराष्ट्रीय एजेंडे पर व्यापक मुद्दों पर गहन चर्चा करने की अनुमति मिलती है।

Read More फर्जी नौकरी रैकेट के झांसे में फंसे 8 भारतीयों को बचाया गया

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में