रायपुर: मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं लोग

जिम्मेदार मौन: ग्रामीणों ने तहसील कार्यालय के बाहर की नारेबाजी

रायपुर: मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं लोग

पूरे साल भर यह समस्या बनी रहती है जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ता है।

रायपुर। सोयला ग्राम पंचायत के परासली के गांव की मुख्य चौराहे वाली सड़क पर बरसात आने पर इनमें पानी भर जाता है। पूरे रास्ते पर कीचड़ फैल जाता है जिससे से लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है और आए दिन बुजुर्ग, महिलाएं और स्कूल के छात्र-छात्राएं गिर पड़ रहे हैं। रास्ते से गुजरने वाले कहीं बाइक सवार गिरकर चोटिल हुए हैं। पूरे साल भर यह समस्या बनी रहती है जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ता है। ग्रामीणों ने मुख्य समस्याओं को लेकर तहसील कार्यालय के बाहर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इसके साथ ही तहसीलदार गणेश शर्मा को ज्ञापन सौंपा। परासली गांव में 1365 आबादी होने के बाद भी पूरे गांव में एक ही नलकूप के द्वारा पेयजल सप्लाई हो रही है। ग्रामीणों को मजबूर होकर कुएं और निजी ट्यूबवेल से पेयजल की व्यवस्था करनी पड़ रही है। वही ग्रामीण मुकेश मेहर ने बताया कि  मुख्य चौराहे पर एकत्रित पानी और कीचड़ की समस्याओं को लेकर पूर्व में भी तहसीलदार को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया गया है। लेकिन ग्राम पंचायत और सार्वजनिक निर्माण विभाग के पेच फंसे होने  से आमजन परेशान हो रहे हैं जिसको लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश है। समस्याओं को लेकर दो दिन के अंदर सकारात्मक कार्रवाई नहीं की गई तो ग्रामीण सैंकड़ों की संख्या में तहसील मुख्यालय पर अनिश्चितकालीन प्रदर्शन करेंगे जिसकी समस्त जिम्मेदारी  प्रशासन की रहेगी। ज्ञापन में ज्ञापन में सुरेंद्र सिंह, कन्हैयालाल सुमन, रघुवीर सिंह झाला,विशाल सिंह कैलाश मैहर,राजेंद्र वैष्णव, बालचंद मेघवाल, लोकेश शर्मा,लालचंद मेहर, बजरंग टेलर,रामपालसिंह, शेषकरण गुर्जर सहित कहीं ग्रामीण मौजूद थे। 

ग्रामीणों ने बताई अपनी पीड़ा
परासली निवासी कन्हैयालाल सुमन  ने बताया कि प्रशासन की अनदेखी के कारण ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। चुनाव के समय  नेता आ जाते हैं लेकिन ग्रामीणों की समस्या  किसी को नहीं दिख रहा है। 

मुकेश मेहर ने बताया कि रोड बनाते समय ग्रामीणों ने सार्वजनिक निर्माण विभाग को ठेकेदार को पानी भरने की समस्या बताई थी लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया जिसका परिणाम है कि यहां 12 महीना  पानी भरा रहता है जिसे खामियाजा वाहन चालकों व ग्रामीणों को उठाना पड़ता है।

इनका कहना है 
इस संबंध में बुधवार को मौका स्थिति देखी जाएगी। साथ ही मौके पर ग्राम पंचायत के सरपंच और सचिव को मौके पर बुलाकर समस्याओं के समाधान करने के लिए  चर्चा की जाएगी। 
- गणेश शर्मा, तहसीलदार रायपुर

Read More जैनसन लॉक्स की नई रेंज लाँच 

Post Comment

Comment List

Latest News

मुख्यमंत्री ने फीता काटकर नारी शक्ति बंधन कार्यक्रम की शुरुआत मुख्यमंत्री ने फीता काटकर नारी शक्ति बंधन कार्यक्रम की शुरुआत
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार को जेकेके में नगर निगम जयपुर ग्रेटर की ओर से आयोजित नारी शक्ति बंधन कार्यक्रम...
सारा अली खान की फिल्म 'ऐ वतन मेरे वतन' का टीजर रिलीज, आजादी के दौर की है कहानी
विकास की गति में अवरोध बनी मोदी सरकार, सिर्फ मित्रों का हित साधा : राहुल
कुणाल खेमू की फिल्म मडगांव एक्सप्रेस का टीजर रिलीज
लेबनान पर इजरायल ने किए हमले, 4 लड़ाकों की मौत
अशोक गहलोत विधानसभा चुनाव की हार की हताशा में हैं : मेघवाल
घरेलू एलपीजी गैस के वाणिज्यिक उपयोग पर जब्त किए 45 सिलेंडर