अवैध रूप से संचालित एक दर्जन मीट की दुकानों एवं बूचड़खानों पर कार्रवाई

निगम ग्रेटर ने मौके पर जब्त किया 40 किलो मीट

अवैध रूप से संचालित एक दर्जन मीट की दुकानों एवं बूचड़खानों पर कार्रवाई

अवैध मीट की दुकानों को लेकर हवामहल विधानसभा क्षेत्र में नव निर्वाचित विधायक बालमुकुन्दाचार्य के नगर निगम जयपुर हैरिटेज प्रशासन को दिए निर्देश के तीन दिन बाद शुक्रवार को नगर निगम जयपुर ग्रेटर के सांगानेर जोन में कार्रवाई की गई।

जयपुर। अवैध मीट की दुकानों को लेकर हवामहल विधानसभा क्षेत्र में नव निर्वाचित विधायक बालमुकुन्दाचार्य के नगर निगम जयपुर हैरिटेज प्रशासन को दिए निर्देश के तीन दिन बाद शुक्रवार को नगर निगम जयपुर ग्रेटर के सांगानेर जोन में कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान निगम प्रशासन ने एक दर्जन से अधिक अवैध मीट की दुकानों से चालीस किलो मीट जब्त किया। 

निगम ग्रेटर महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर के निर्देश के बाद शुक्रवार को डिग्गी मालपुरा रोड़ सांगानेर एवं मानसरोवर थड़ी मार्केट, वरूण पथ पर अवैध रूप से संचालित लगभग एक दर्जन मीट की दुकानों एवं बूचड़खानों पर उपायुक्त पशु प्रबंधन डॉ. हरेन्द्र के नेतृत्व में टीम बनाकर कार्रवाई की गई। महापौर डॉ. सौम्या ने बताया कि पशु प्रबंधन शाखा ने अभियान चलाकर डिग्गी मालपुरा रोड़ सांगानेर एवं मानसरोवर थड़ी मार्केट, वरूण पथ पर लगभग 45 मीट की दुकानों के लाईसेंस चैक किए, जिनमें से चिन्हिकरण कर एक दर्जन दुकानों के पास लाईसेंस नहीं था। उन बिना लाईसेंस के संचालित मीट की दुकानों पर कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही चेतावनी दी गई गई कि ऐसी अवैध मीट की दुकानों पर नगर निगम द्वारा नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। 
महापौर ने बताया कि अभियान चलाकर समय-समय पर अवैध रूप से संचालित मीट की दुकानों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि कार्रवाई के दौरान 40 किलो अवैध मीट जब्त किया गया इसके साथ ही बड़ी मात्रा में मछली एवं मुर्गियों को भी जब्त किया गया।

Post Comment

Comment List

Latest News