अमेरिका ने अपने नागरिकों से की यूक्रेन छोड़ने की अपील, सावधानी भी बरते

सुरक्षा का ध्यान रखते हुए यहां से चले जाना चाहिए

अमेरिका ने अपने नागरिकों से की यूक्रेन छोड़ने की अपील, सावधानी भी बरते

यूक्रेन में रह रहे अमेरिकी नागरिकों की पहचान कर रूसी सेना द्वारा उन्हें हिरासत में लिए जाने की रिपोर्ट सामने आने के बाद अमेरिका ने अपने नागरिकों से तुरंत यूक्रेन छोडऩे की अपील की है।

वाशिंगटन। यूक्रेन में रह रहे अमेरिकी नागरिकों की पहचान कर रूसी सेना द्वारा उन्हें हिरासत में लिए जाने की रिपोर्ट सामने आने के बाद अमेरिका ने अपने नागरिकों से तुरंत यूक्रेन छोडऩे की अपील की है। यूक्रेन स्थित अमेरिकी दूतावास के मुताबिक, यूक्रेन में रह रहे अमेरिकी नागरिकों को अपनी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए तुरंत यहां से चले जाना चाहिए। इसके लिए वे वाणिज्यिक या यातायात के अन्य किसी निजी साधन का उपयोग कर सकते हैं।
इसके अलावा यूक्रेन में जारी युद्ध, अपराध और नागरिक अशांति के मद्देनजर अमेरिकी नागरिकों से अधिक सावधानी बरतने की भी अपील की गई है।

इन्हें कहा गया है कि यूक्रेन में जारी युद्ध की स्थिति और यहां रूसी सरकार के सुरक्षा अधिकारियों द्वारा अमेरिकियों की पहचान किए जाने के कारण अमेरिकी नागरिकों को यूक्रेन की यात्रा करने से बचना चाहिए। यूक्रेन में अमेरिकी नागरिकों की पहचान कर उन्हें रूसी सेना द्वारा हिरासत में लिए जाने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं, जब ये जमीन के रास्ते रूस के कब्जे वाले क्षेत्र या रूस या बेलारूस के माध्यम से देश छोडऩे की कोशिश कर रहे हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक रूस की जेल में बंद मशहूर बास्केटबॉल खिलाड़ी ब्रिटर्नी ग्रिनर की रिहाई और उन्हें वापस लाये जाने के आह्वान के बीच अमेरिका की यह अपील सामने आयी है। उन पर अपने सामानों के साथ हैश ऑयल वाले वेप काट्र्रिज रखने के आरोप थे। ग्रिनर पर लगे आरोपों की जांच करते समय रूसी अधिकारियों ने उनकी हिरासत अवधि 19 मई तक बढ़ा दी है।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में