स्कूल अलॉटमेंट के बाद भी नहीं मिल रही ज्वॉइनिंग, अभ्यर्थी लगा रहे चक्कर

शिक्षक भर्ती 2023 में चयनित हुए करीब 5000 अभ्यर्थी परेशान

स्कूल अलॉटमेंट के बाद भी नहीं मिल रही ज्वॉइनिंग, अभ्यर्थी लगा रहे चक्कर

शिक्षक भर्ती तृतीय श्रेणी में लेवल-1 के चयनित अभ्यर्थियों को जिला परिषद् से अनुमोदन होकर विद्यालय भी आवंटन हो चुका है, लेकिन ना उन्हें ज्वॉइनिंग मिल रही ना  लेटर मिला है।

ब्यूरो/नवज्योति, जयपुर। शिक्षा विभाग में थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों को पोस्टिंग नहीं देने से नाराज अभ्यर्थी विरोध करने में लगे हुए हैं। शिक्षक भर्ती 2023 में सिलेक्ट हुए करीब 5000 अभ्यर्थी अभी भी ज्वॉइनिंग के लिए जगह-जगह चक्कर लगा रहे हैं। 

वहीं शिक्षा विभाग ने उन अभ्यार्थियों को अपने दस्तावेजों मे स्कूल एलॉटमेंट भी दिखा रहा है। अभ्यर्थियों को स्कूल अलॉटमेंट होने के बाद ना कोई ज्वॉइनिंग लेटर मिला और ना ही विभाग ने उन्हें नौकरी दी, जिसके चलते सैकड़ों अभ्यर्थी धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले 10-12 दिनों से सैकड़ों अभ्यर्थी शहीद स्मारक पर धरने पर बैठे हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि लंबे समय से शिक्षा विभाग के अधिकारी उन्हें ज्वॉइनिंग करवाने को लेकर लटका रहे हैं। पहले आचार संहिता का हवाला देकर रोका गया। अब फिर से लोकसभा चुनाव के आचार संहिता लगने का डर बना हुआ है, लेकिन ज्वॉइनिंग की कहानी उम्मीद नजर नहीं आ रही। 

इसलिए आक्रोशित अभ्यर्थी धरने पर बैठे हैं, जबकि विभाग के अधिकारी 21000 में से करीब 19500 को ज्वॉइन करना भी दिख रहे हैं। उनमें से अभी तक भी करीब 5000 भी नौकरी ज्वाइन नहीं कर पाए हैं।  

आचार संहिता को खत्म हुए भी लंबा समय हो गया
अभ्यर्थी रचना का कहना है कि मेरा तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती में चयन हुआ है। उसके लिए मुझे स्कूल अलॉटमेंट भी हो चुका पर ज्वॉइनिंग नहीं मिल रही, जबकि हमारे साथ के जो अभ्यर्थी थे वह स्कूल ज्वॉइन करके नौकरी कर रहे हैं। हम लगभग 5000 अभ्यर्थी  चक्कर लगा रहे हैं। वहीं आचार संहिता को खत्म हुए भी लंबा समय हो गया है। वहीं शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सभी अभ्यर्थियों को ज्वॉइनिंग करवाने के लिए आदेश जारी कर दिए थे, लेकिन जिन अभ्यर्थियों ने पहले ज्वॉइन कर लिया उन्होंने कर लिया। बाद में आचार संहिता की वजह से कुछ अभ्यर्थी रह गए। अब मामला न्यायालय में चला गया है। ऐसे में न्यायालय के आदेश के बाद ही बचे हुए अभ्यर्थियों को वापस ज्वॉइन करवाया जाएगा। 

जिला परिषद से अनुमोदन होकर विद्यालय भी आवंटन
शिक्षक भर्ती तृतीय श्रेणी में लेवल-1 के चयनित अभ्यर्थियों को जिला परिषद् से अनुमोदन होकर विद्यालय भी आवंटन हो चुका है, लेकिन ना उन्हें ज्वॉइनिंग मिल रही ना  लेटर मिला है। ऐसे में अभ्यर्थी हर जगह चक्कर लगा रहे हैं। इनका कहना है कि  जब हमें विद्यालय आवंटित कर दिया गया तो फिर उस विद्यालय में ज्वॉइन क्यों नहीं करवाया जा रहा।  

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में