पाकिस्तान में चुनावों के बाद शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन 

राजनीतिक दलों ने चुनावी प्रक्रिया की निष्पक्षता पर चिंता व्यक्त की है

 पाकिस्तान में चुनावों के बाद शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन 

कई राजनीतिक दलों ने चुनावी प्रक्रिया की निष्पक्षता और ईमानदारी पर चिंता व्यक्त की है, खासकर उन क्षेत्रों में जहां मतदाता कम थे या मतदान केंद्र सीमित थे।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में आम चुनावों के बाद बलूचिस्तान में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। द बलूचिस्तान पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ राजनीतिक दलों के पक्ष में चुनावी धांधली के आरोप लगे हैं। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज बलूचिस्तान में विजेता के रूप में उभरे, लेकिन विरोधियों का दावा है कि इन दलों को सेना का समर्थन मिला हुआ था। कई राजनीतिक दलों ने चुनावी प्रक्रिया की निष्पक्षता और ईमानदारी पर चिंता व्यक्त की है, खासकर उन क्षेत्रों में जहां मतदाता कम थे या मतदान केंद्र सीमित थे।

इसके जवाब में बलूचिस्तान नेशनल पार्टी, नेशनल पार्टी, पख्तूनख्वा मिल्ली अवामी पार्टी, हजारा डेमोक्रेटिक पार्टी और धार्मिक दलों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिए। इसमें प्रदर्शन के साथ राजमार्गों को अवरुद्ध करना और धरना देना शामिल है। शनिवार को, हजारों प्रदर्शनकारी चुनाव आयोग के कार्यालयों के बाहर जमा हो गए, जिससे क्षेत्र के महत्वपूर्ण हिस्से बंद हो गए। अब विरोध प्रदर्शन दूसरे शहरों में भी फैल गया है।

Tags: election

Post Comment

Comment List

Latest News

कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे
ऐसे में इस बार पहले चरण की सीटों पर कम वोटिंग ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया है।...
भारत में नहीं चाहिए 2 तरह के जवान, इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को करेंगे समाप्त : राहुल
बड़े अंतर से हारेंगे अशोक गहलोत के बेटे चुनाव, मोदी की झोली में जा रही है सभी सीटें : अमित 
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद मरीज की मौत, फोर्टिस अस्पताल में प्रदर्शन
इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी
प्रतिबंध के बावजूद नौलाइयों में आग लगा रहे किसान
लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल