किसान संगठनों को समझना चाहिए आम आदमी की परेशानी : अर्जुन 

किसान संगठनों को बातचीत के लिए आगे आना चाहिए

किसान संगठनों को समझना चाहिए आम आदमी की परेशानी : अर्जुन 

बातचीत से किसी भी समस्या का समाधान किया जा सकता है। किसान संगठन जिस तरीके से बढ़ रहे है, उससे कुछ नहीं होने वाला है।

नई दिल्ली। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा ने किसान संगठनों के लिए बातचीत के आमंत्रण को दोहराते हुए कहा है कि आम आदमी की परेशानियों को समझना चाहिए। मुंडा ने कहा कि किसान संगठनों को आम आदमी की परेशानियों को समझना चाहिए। आम आदमी की कठिनाई से किसी को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि किसान संगठनों को बातचीत के लिए आगे आना चाहिए। बातचीत से किसी भी समस्या का समाधान किया जा सकता है। किसान संगठन जिस तरीके से बढ़ रहे है, उससे कुछ नहीं होने वाला है।

मुंडा ने कहा कि मेरा निवेदन है कि किसान संगठनों को पहल करनी चाहिए और बातचीत से समाधान तलाशना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के कल्याण के लिए तत्पर है और किसानों की समस्यायें उसकी प्राथमिकता में हैं। उन्होंने कहा है कि कृषि और किसानों की समस्याओं का समाधान सरकार की प्राथमिकता है और इसके लिए लगातार प्रयास चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ बातचीत चल रही है और सरकार हर मुद्दे पर बात करने के लिए तैयार है। किसान संगठन  न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के लिए कानूनी गारंटी के अलावा स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने, किसानों और  कृषि मजदूरों के लिए पेंशन, कृषि ऋण माफ करने, पुलिस में दर्ज मामलों को वापस लेने, लखीमपुरी खीरी ङ्क्षहसा के पीड़तिों के लिए न्याय, भूमि अधिग्रहण कानून 2013 बहाल करने और पिछले आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के परिवारों के लिए मुआवजे की मांग कर रहे है।

Tags: Farmers

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में