किसान आंदोलन के बीच कांग्रेस का किसान प्रकोष्ठ ही निष्क्रिय

किसान आंदोलन के बीच कांग्रेस का किसान प्रकोष्ठ ही निष्क्रिय

एमएसपी कानून की मांग पर आंदोलनरत किसानों की मांगों पर भले ही कांग्रेस ने अपना समर्थन दे दिया हो, लेकिन कांग्रेस का किसान प्रकोष्ठ अभी तक निष्क्रिय ही नजर आ रहा है।

 जयपुर। एमएसपी कानून की मांग पर आंदोलनरत किसानों की मांगों पर भले ही कांग्रेस ने अपना समर्थन दे दिया हो, लेकिन कांग्रेस का किसान प्रकोष्ठ अभी तक निष्क्रिय ही नजर आ रहा है। इसकी वजह है कि कांग्रेस के कई प्रकोष्ठ लंबे समय से भंग पड़े हैं। लोकसभा चुनाव से पहले इन प्रकोष्ठों के फिर से गठन की कोशिश की जा रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, पूर्व सीएम अशोक गहलोत, कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट बार-बार किसानों के समर्थन में बयान दे रहे हैं। वर्ष 2020 में बगावत के समय बंद हुए कांग्रेस के विभाग और प्रकोष्ठ अभी भी बिना गठन के लंबित हैं। इससे पहले भी किसानों के आंदोलन के दौरान कांग्रेस से जुड़े किसान नेता तो खूब बयान देते रहे, लेकिन पार्टी के प्रकोष्ठ की तरफ से गतिविधियां कम रहीं। लोकसभा चुनाव से पहले इन विभाग और प्रकोष्ठों का गठन किया जाता है तो पार्टी को फायदा मिल सकता है। फिलहाल भंग प्रकोष्ठों और विभागों के गठन के लिए कवायद को लेकर कोई संकेत नजर नहीं आए हैं।

 

किसान नेताओं ने ज्वॉइन की कांग्रेस पर निष्क्रिय

विधानसभा चुनाव के दौरान किसान नेता रामपाल जाट ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी। कई किसान नेता पहले से पार्टी से जुड़े हुए हैं, लेकिन किसान आंदोलन के दौरान इनकी गतिविधियां सुस्त ही बनी हुई हैं। बगावत के समय राजस्थान कांग्रेस के किसान प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संदीप चौधरी थे, लेकिन निवर्तमान अध्यक्ष संदीप चौधरी सहित अधिकांश किसान नेताओं की सक्रियता नजर नहीं आ रही।

Read More जापान ने चीन का मुकाबला करने के लिए की सैन्य बजट में बढ़ोतरी 

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश