लोकसभा चुनाव : ईवीएम की प्रथम स्तरीय जांच पूरी

लोकसभा चुनाव : ईवीएम की प्रथम स्तरीय जांच पूरी

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि प्रदेशभर में ईवीएम की प्रथम स्तरीय जांच (एफएलसी) का कार्य पूरा हो गया है।

जयपुर । मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि प्रदेशभर में ईवीएम की प्रथम स्तरीय जांच (एफएलसी) का कार्य पूरा हो गया है। गुप्ता ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव के लिए ईवीएम या वीवीपेट मशीनों की प्रथम स्तरीय जांच का कार्य भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड बेंगलुरू के इंजीनियर्स ने 27 जनवरी से सभी जिलों में शुरू किया था जो 17 फरवरी तक पूरा कर लिया गया।

रिटर्निंग अफसरों का ट्रेनिंग प्रोग्रम आज से शुरू : गुप्ता ने बताया कि सोमवार से इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान जयपुर में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए राज्य के सभी संसदीय क्षेत्रों के सहायक रिटर्निंग

अधिकारियों का 19 से 23 फरवरी तक प्रथम चरण का पांच दिवसीय प्रशिक्षण सह सर्टिफिकेशन कार्यक्रम होगा। द्वितीय चरण का कार्यक्रम 26 फरवरी से एक मार्च के बीच होगा। कार्यक्रम में भारत निर्वाचन आयोग के राष्ट्रीय स्तर के मास्टर प्रशिक्षक सभी अधिकारियों को लोकसभा चुनाव के एआरओ के दायित्वों से जुड़े सभी जरूरी बिंदुओं पर विशेष रूप से प्रशिक्षण देंगे। कार्यक्रम में ईडीसी, ईटीपीबीएस से जुड़ी तकनीकी जानकारी के साथ साथ डाक मतपत्र की मदद से मताधिकार का प्रयोग करने वाले सभी श्रेणी के मतदाताओं के लिए निर्धारित प्रक्रिया, ईवीएम और वीवीपेट जागरूकता आदि के संबंध में नेशनल लेवल मास्टर ट्रेनर्स व्याख्यान देंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में