राजस्थान काउंसिल ऑफ इनकम टैक्स वैल्युअर्स द्वारा राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन

कैपिटल गेन टैक्स में परिवर्तन और संपत्ति मूल्यांकन पर हुई गहन मंथन

राजस्थान काउंसिल ऑफ इनकम टैक्स वैल्युअर्स द्वारा राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन

राजस्थान काउंसिल ऑफ इनकम टैक्स वैल्युअर्स की ओर से होटल द फर्न में एक राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया।

जयपुर। राजस्थान काउंसिल ऑफ इनकम टैक्स वैल्युअर्स की ओर से होटल द फर्न में एक राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार का मुख्य विषय इनकम टैक्स के कैपिटल गेन टैक्स में हालिया परिवर्तनों और लीगल मैटर्स में संपत्ति के मूल्यांकन के तरीकों पर केंद्रित था।

मुख्य अतिथि और विशेष अतिथियों का संबोधन
सेमिनार के मुख्य अतिथि, डॉ. रवि प्रकाश, महानिदेशक, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, और विशेष अतिथि, राजेश शर्मा, इनकम टैक्स अफसर एवं  निलेश सुचदेव ने अपने विचार साझा किए। डॉ. रवि प्रकाश ने आय से अधिक संपत्ति मामलों में संपत्ति मूल्यांकन की आवश्यकता और वैल्युअर्स की भूमिका के महत्व पर प्रकाश डाला। राजेश शर्मा ने कैपिटल गेन टैक्स के नए नियमों के तहत संपत्ति के मूल्यांकन के तरीके पर महत्वपूर्ण जानकारियाँ दीं। निलेश सुचदेव ने जीपीएस तकनीक का उपयोग करके संपत्ति मूल्यांकन को आधुनिक और सटीक बनाने के तरीकों पर जानकारी दी।

काउंसिल के सदस्यों के हित में किए गए कार्य
संस्था के अध्यक्ष नागेंद्र चौधरी और जनरल सेक्रेटरी  दीपक सूद ने मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि का स्वागत किया। दीपक सूद और मीडिया सेक्रेटरी  मनीष मंगल ने बताया कि काउंसिल ने पिछले दो वर्षों में अपने सदस्यों के हित में विभिन्न कार्य किए हैं। 

तकनीकी सत्र और चर्चा
जॉइंट सेक्रेटरी संजय शर्मा और कन्वेयर बृजेश साध ने संपत्ति के मूल्यांकन के विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की। सेमिनार में देशभर से आर्किटेक्ट्स, इंजीनियर्स, और वैल्युअर्स ने हिस्सा लिया, जिससे यह आयोजन अत्यंत सफल रहा।

Read More टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट शुरू, उद्योग राज्य मंत्री केके विश्नोई ने किया उद्घाटन

Post Comment

Comment List

Latest News