नजर सिटीजन एप: किराएदारों, नौकरों एवं कर्मचारियों की जानकारी करें अपलोड

एप में नौकरों, किराएदारों एवं दुकानों पर कार्यरत कार्मिकों के मोबाइल नम्बर, आईडी प्रूफ  की जानकारी दर्ज करनी होगी

नजर सिटीजन एप: किराएदारों, नौकरों एवं कर्मचारियों की जानकारी करें अपलोड

महेश नगर थाना क्षेत्र में सबसे अधिक छात्र पढ़ने के लिए बाहर से आते हैं। इस इलाके में बहुतायत में किराएदार एवं पेइंग गेस्ट हैं

जयपुर। शहरवासी नजर एप पर किराएदारों, नौकरों एवं कर्मचारियों की सूचनाओं एवं जानकारियों को अधिक से अधिक अपलोड करें ताकि आमजन एवं उनकी सम्पत्ति की सुरक्षा और अधिक मजबूत हो सके। यह बात जयपुर पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसफ  ने रविवार को महेश नगर सामुदायिक केंद्र पर जयपुर पुलिस की ओर से शहरवासियों में नजर एप से संबंधित विस्तृत जानकारियों के लिए आयोजित नजर सीटिजन एप प्रमोशन कार्यक्रम में कही।  उन्होंने कहा कि महेश नगर थाना क्षेत्र में सबसे अधिक छात्र पढ़ने के लिए बाहर से आते हैं। इस इलाके में बहुतायत में किराएदार एवं पेइंग गेस्ट हैं। इसलिए नजर सिटिजन एप प्रमोशन के कार्यक्रम की शुरुआत सबसे पहले इसी क्षेत्र से की गई। नागरिकों को अपने मोबाइल में नजर सिटीजन एप डाउनलोड कर उसमें घर बैठे ही अपनी डिटेल भरनी होगी। एप पर अपना डाटा फीड करने के बाद यह स्वत: ही बीट कांस्टेबल को दिख जाएगी। 

भरना होगा के नम्बर
एप डाउनलोड करने के बाद डाटा फीड करते समय उसमें बिजली बिल का के नम्बर अनिवार्य रूप से भरना होगा। इससे मकान, दुकान, होटल, आफिस और हॉस्टल पर लगे विद्युत विभाग के नम्बर से संपत्ति की पहचान हो सकेगी। एप में नौकरों, किराएदारों एवं दुकानों पर कार्यरत कार्मिकों के मोबाइल नम्बर, आईडी प्रूफ  की जानकारी दर्ज करनी होगी। एप में जानकारी फीड होने के साथ ही नजर पुलिस आफिसर्स एप्लीकेशन सक्रिय हो जाएगा, जिसके माध्यम से डेटा बीट कांस्टेबल के पास जाने के साथ ही वह उसे वैरिफाई करेगा। 

घर सूना है तो एप पर डालनी होगी सूचना
यदि मकान मालिक या संपत्ति का मालिक एक से अधिक दिन के लिए घर से बाहर जा रहा है और घर सूना है तो ऐसी स्थिति में एप के माध्यम से पुलिस को सूचित किया जा सकता है। एप पर यह जानकारी डालने के साथ ही संबंधित बीट अधिकारी को इसका पता चल सकेगा और गश्ती दल उस क्षेत्र में अधिक प्रभावी तरीके से मॉनिटरिंग की जा सकेगी। 

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान
भारतीय रेलवे की ओर से आत्मनिर्भर बनने की दिशा में डिजिटल इंडिया की तरफ सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं। ...
'एक राष्ट्र एक चुनाव' ध्यान भटकाने की कोशिश : खडगे
टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट-24 सफलतापूर्वक सम्पन्न, 300 करोड़ का हुआ कारोबार
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट- 2024 को पूर्ण सफल बनाने के लिए अधिकारी करें मुस्तैदी से काम- शासन सचिव पर्यटन
Stock Market Update : रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद गिरा बाजार, सेंसेक्स 131.43 अंक गिरा
बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने किया एनपीएस वात्सल्य योजना के शुभारंभ पर जागरूकता कार्यक्रम 
लगातार बारिश ने फेरा किसानों की उम्मीदों पर पानी