ACB का JDA में छापा, रिश्वत लेते तहसीलदार, तीन गिरदावर सहित सात गिरफ्तार

ACB का JDA में छापा, रिश्वत लेते तहसीलदार, तीन गिरदावर सहित सात गिरफ्तार

रिश्वत के डेढ़ लाख रुपए बरामद, प्राइवेट व्यक्ति पत्नी के लिए कर रहा था दलाली, चार घंटे चली कार्रवाई 

जयपुर। एसीबी ने जेडीए के जोन-9 पर छापा मारकर तहसीलदार, तीन गिरदावर, एक कनिष्ठ अभियंता, एक निजी व्यक्ति सहित सात लोगों को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। टीम ने आरोपियों से रिश्वत के डेढ़ लाख रुपए भी बरामद किए हैं। एसीबी ने जविप्रा जोन नौ के तहसीलदार लक्ष्मीकांत गुप्ता, रुकणमी, रविकांत शर्मा, विमला मीणा (तीनों गिरदावर), खेमराज मीणा कनिष्ठ अभियंता, श्रीराम शर्मा पटवारी और महेश चंद मीणा प्राइवेट व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपियों के घरों पर देर रात तक एसीबी की टीम तलाशी कर रही थी। 

क्या थी डिमाण्ड
ब्यूरो के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि जयपुर नगर तृतीय इकाई को परिवादी ने शिकायत दी थी कि उसकी जमीन के रूपान्तरण 90-ए करवाने की एवज में जोन नौ के तहसीलदार लक्ष्मीकांत गुप्ता एक लाख रुपए, गिरदावर रुकमणी एक लाख रुपए, गिरदावर रविकांत शर्मा, खेमराज मीणा 40-40 हजार रुपए, श्रीराम शर्मा पटवारी 20 हजार रुपए, गिरदावर विमला मीणा और उसका पति दलाल महेश चंद मीणा (प्राइवेट व्यक्ति) के माध्यम से 13 लाख रुपए मांग कर परेशान कर रहे हैं। इस पर एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस डॉ. रवि के सुपरवीजन में एसीबी की जयपुर नगर तृतीय इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुलदीप के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया और शुक्रवार को कार्रवाई की गई। 

किसके पास क्या मिला
ट्रेप कार्रवाई में आरोपी लक्ष्मीकांत गुप्ता तहसीलदार के पास 50 हजार रुपए, रुकमणी 20 हजार, खेमराज मीणा 40 हजार, रविकांत शर्मा 20 हजार, श्रीराम शर्मा को 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। मामले में आरोपी विमला मीणा के पति एवं दलाल महेश चंद मीणा को संलिप्तता के आधार पर मौके से गिरफ्तार किया है। देर रात जेडीसी ने सातों अधिकारी-कर्मचारियों को निलंबित कर दिया।

Post Comment

Comment List

Latest News