कांग्रेस छोड़कर BJP में शामिल हुए महेन्द्रजीत सिंह मालवीय

जोशी सहित कई नेताओं ने कराई ज्वॉइनिंग

कांग्रेस छोड़कर BJP में शामिल हुए महेन्द्रजीत सिंह मालवीय

पिछले दिनों राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बेणेश्वर धाम में दौरे के दौरान भी वे वहीं मौजूद थे तब उनकी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से हुुई मुलाकात के बाद उनका भाजपा में आना लगभग तय हो गया था।

जयपुर। कांग्रेस के उदयपुर संभाग के बड़े आदिवासी चेहरे और वर्तमान में बागीदौरा से विधायक महेंद्र जीत सिंह मालवीय ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मुलाकात के बाद वे सोमवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, जॉइनिंग कमेटी के संयोजक अरुण चतुर्वेदी सहित अन्य भाजपा नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए।

मालवीय ने हाल ही में विधानसभा सत्र के दौरान भी सीएम भजनलाल शर्मा से दो बार अलग से लंबी मुलाकात की थी। कांग्रेस के पास वर्तमान में उदयपुर संभाग में मालवीय के अलावा अन्य कोई बड़ा आदिवासी नेता नहीं है। पिछले दिनों राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बेणेश्वर धाम में दौरे के दौरान भी वे वहीं मौजूद थे तब उनकी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से हुुई मुलाकात के बाद उनका भाजपा में आना लगभग तय हो गया था। ऐसे में भाजपा उन्हें अपने साथ लाकर आदिवासी क्षेत्र में और मजबूत हो गई है। वहीं उनके कांग्रेस छोड़कर जाने पर यह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है। मालवीय एक बार लोकसभा सांसद और पूर्व गहलोत सरकार में 2008-13 और 2018-2023 के दोनों कार्यकाल में सरकार में केबिनेट मंत्री रहे हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

अफगानिस्तान में एक चिपचिपी खदान में बम विस्फोट, एक व्यक्ति की मौत अफगानिस्तान में एक चिपचिपी खदान में बम विस्फोट, एक व्यक्ति की मौत
प्रवक्ता ने कहा कि सभी पीड़ित आम नागरिक थे, पुलिस घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और जांच शुरू कर दी...
महावीर जयंती पर निकाली शोभा यात्रा, घरों पर फहराया पचरंगा जैन ध्वज
मोदी को 20 करोड़ लोगों को देना था रोजगार, उल्टे छीन ली युवाओं की नौकरियां : खड़गे
लोकसभा चुनाव में शहर में मतदाताओं का रुझान कम 
अफ्रीकी-अमेरिकी देशों में राजस्थान से निर्यात के अपार अवसर
जापान में अभ्यास के दौरान 2 सैन्य हेलीकॉप्टर क्रैश, एक व्यक्ति की मौत
विकसित भारत के निर्माण में निरंतर योगदान करें लोक सेवक : धनखड़