भाजपा प्रत्याशी रवनीत सिंह राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

भाजपा प्रत्याशी रवनीत सिंह राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

राजस्थान विधानसभा के प्रमुख सचिव और निर्वाचन अधिकारी महावीर प्रसाद शर्मा ने नाम वापसी का समय अपरांह तीन बजे पूरा होने के बाद उन्हें निर्वाचित घोषित किया।

जयपुर। प्रदेश की राज्यसभा की एक सीट के लिए हुए उप चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी रवनीत सिंह बिट्टू को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया। राजस्थान विधानसभा के प्रमुख सचिव और निर्वाचन अधिकारी महावीर प्रसाद शर्मा ने नाम वापसी का समय अपरांह तीन बजे पूरा होने के बाद उन्हें निर्वाचित घोषित किया।

उन्होंने बिट्टू के अधिकृत अभिकर्ता योगेन्द्र सिंह तंवर को प्रमाण पत्र प्रदान किया। पहले यह सीट कांग्रेस के पास थी, लेकिन उनके सांसद केसी वेणुगोपाल के लोकसभा चुनाव जीतने से खाली हो गई थी। निर्विरोध निर्वाचन पर बिट्टू को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने बधाई दी है। इस उपचुनाव में शुक्रवार को नामांकन पत्रों के बाद एक मात्र प्रत्याशी रवनीत सिंह बिट्टू मैदान में रहे थे। भाजपा के दूसरे प्रत्याशी सुनिल कोठारी ने नाम वापस ले लिया था। उप निर्वाचन के लिए तीन प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र प्रस्तुत किए थे। निर्दलीय प्रत्याशी बबीला वाधवानी का नामांकन पत्र गुरुवार को जांच के दौरान रद्द हो गया था।

अब दोनों दलों के बराबर सदस्य
राज्यसभा में राजस्थान की दस सीटों पर अब दोनों दलों भाजपा और कांग्रेस के बराबर पांच-पांच सदस्य हो गए। भाजपा के सांसदों में मदन राठौड़, चुन्नीलाल गरासिया, घनश्याम तिवाड़ी, राजेन्द्र गहलोत और रवनीत सिंह बिट्टू और कांग्रेस के सांसदों में सोनिया गांधी, रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक, प्रमोद तिवारी और नीरज डांगी है। अब राज्यसभा की तीन सीटें जून 2026 में खाली होगी। 

Post Comment

Comment List

Latest News