मुख्यमंत्री आवास कूच कर रहे युवा कांग्रेसियों को पुलिस ने रोका, बेरिकेड्स लांघने पर वाटर कैनन से पानी छोड़ा

मुख्यमंत्री आवास कूच कर रहे युवा कांग्रेसियों को पुलिस ने रोका, बेरिकेड्स लांघने पर वाटर कैनन से पानी छोड़ा

प्रदेश के युवाओं और किसानों के हित में प्रदेश युवा कांग्रेस ने बुधवार को शहीद स्मारक पर इकट्ठे होकर मुख्यमंत्री आवास की तरफ कूच किया।

जयपुर। प्रदेश के युवाओं और किसानों के हित में प्रदेश युवा कांग्रेस ने बुधवार को शहीद स्मारक पर इकट्ठे होकर मुख्यमंत्री आवास की तरफ कूच किया। युवा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी और प्रदेशाध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया के नेतृत्व में निकले पैदल मार्च को सतीशचन्द्र अग्रवाल सर्किल पर ही पुलिस ने बेरिकेड्स लगाकर रोक दिया। आक्रोशित कार्यकर्ता बेरिकेड्स लांघकर जाने लगे तो पुलिस ने वाटर कैनन से पानी का छिड़काव कर हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ा। श्रीनिवास बीवी और पूनिया ने कार्यकर्ताओं के साथ गिरफ्तारी देते हुए मोदी सरकार और भजनलाल सरकार पर युवाओं और किसानों के साथ वादाखिलाफी के आरोप लगाए।

इससे पहले शहीद स्मारक पर इकट्ठे हुए युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने युवाओं और किसानों के हित में रोजगार दो,किसानों को न्याय दो अभियान का शंखनाद किया। इस दौरान विधायक मनीष यादव, पीसीसी महासचिव राजेश चौधरी, पूर्व विधायक इन्द्रराज गुर्जर, पूर्व पीसीसी संगठन महासचिव महेश शर्मा, पूर्व पीसीसी सचिव महेंद्र सिंह खेड़ी सहित कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। मंच पर उपस्थित नेताओं ने मोदी सरकार और भजनलाल सरकार र जमकर निशाना साधा। युवा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री निवास बीवी ने कहा कि मोदी सरकार ने 10 साल पहले युवाओं और किसानों से जो वादे किए, उनको आज तक नहीं निभाया। मंहगाई, बेरोजगारी, किसानों का कर्ज माफ, जैसे वादों पर आज युवा,किसान और महिलाएं खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। मनमोहन सरकार में यही भाजपा नेता मंहगाई को डायन बताते थे और करोड़ो रोजगार पैदा करने की बात करते थे, आज युवा और किसान इनका मुंह ताक रहे हैं। किसानों को एमएसपी कानून को लेकर फिर से आंदोलन करना पड़ा है। अभिमन्यु पूनिया ने कहा कि राजस्थान में तो भजनलाल सरकार पर्ची सरकार के रूप में चल रही है। यहां सरकार आते ही 5 हजार युवाओं का रोजगार छीन लिया। नई भर्तियों को भी अटका दिया। हमारे नेता राहुल गांधी लगातार युवाओं और किसानों के लिए आवाज उठा रहे हैं और हम भी राजस्थान में इनके लिए आवाज उठाते रहेंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश