बैंकों ने कांग्रेस के खातों से 65 करोड रुपए ट्रांसफर किए : अजय माकन

NSUI के खातों से पांच करोड़ और कांग्रेस के खातों से 60.25 करोड़ रुपये निकाले

बैंकों ने कांग्रेस के खातों से 65 करोड रुपए ट्रांसफर किए : अजय माकन

कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन ने आज बताया कि बैंकों को यह आदेश मंगलवार को दिया गया जिसके तहत कांग्रेस, युवा कांग्रेस और एनेडयूआई के खातों से 65 करोड़ से अधिक रुपए सरकार के खातों में हस्तांतरित किये गए।

नई दिल्ली। कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि आयकर विभाग ने एक दिन पहले कांग्रेस, युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के खातों से रुपए निकाल कर सरकार के खाते में जमा करने का आदेश दिया।

कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन ने आज बताया कि बैंकों को यह आदेश मंगलवार को दिया गया जिसके तहत कांग्रेस, युवा कांग्रेस और एनेडयूआई के खातों से 65 करोड़ से अधिक रुपए सरकार के खातों में हस्तांतरित किये गए। इसके तहत युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के खातों से पांच करोड़ और कांग्रेस के खातों से 60.25 करोड़ रुपये की निकासी की है जो बहुत चिंताजनक कदम है।

उन्होंने सवाल करते हुए खुद ही जवाब दिया कि क्या राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के लिए आयकर देना आम बात है, नहीं। क्या भाजपा आयकर देती है, नहीं तो फिर कांग्रेस को 210 करोड़ रुपए की अभूतपूर्व मांग का सामना क्यों करना पड़ रहा है। आज की आईटीएटी कार्यवाही के दौरान, हमने अपना मामला प्रस्तुत किया जिसकी सुनवाई कल भी जारी रहने वाली है।

माकन ने कहा कि विचाराधीन धनराशि जमीनी स्तर के प्रयासों से जुटाई गई थी जिसमें आईवाईसी और एनएसयूआई द्वारा क्राउडफंडिंग और सदस्यता अभियान शामिल थे। यह स्थिति महत्वपूर्ण सवाल उठाती है कि क्या देश में लोकतंत्र खतरे में है।

Read More Iran Israel Dispute पर भारत ने की दोनों देश से शांति की अपील

Post Comment

Comment List

Latest News

अफगानिस्तान में एक चिपचिपी खदान में बम विस्फोट, एक व्यक्ति की मौत अफगानिस्तान में एक चिपचिपी खदान में बम विस्फोट, एक व्यक्ति की मौत
प्रवक्ता ने कहा कि सभी पीड़ित आम नागरिक थे, पुलिस घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और जांच शुरू कर दी...
महावीर जयंती पर निकाली शोभा यात्रा, घरों पर फहराया पचरंगा जैन ध्वज
मोदी को 20 करोड़ लोगों को देना था रोजगार, उल्टे छीन ली युवाओं की नौकरियां : खड़गे
लोकसभा चुनाव में शहर में मतदाताओं का रुझान कम 
अफ्रीकी-अमेरिकी देशों में राजस्थान से निर्यात के अपार अवसर
जापान में अभ्यास के दौरान 2 सैन्य हेलीकॉप्टर क्रैश, एक व्यक्ति की मौत
विकसित भारत के निर्माण में निरंतर योगदान करें लोक सेवक : धनखड़