यूपी उपचुनाव : मिल्कीपुर सीट से अयोध्या सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे को टिकट, सपा ने लगाई मुहर

10 सीटों पर क्यों हो रहे हैं उपचुनाव

यूपी उपचुनाव : मिल्कीपुर सीट से अयोध्या सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे को टिकट, सपा ने लगाई मुहर

चुनाव में मजबूती से जुटने के लिए कहा गया है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर पार्टी द्वारा उपचुनाव को लेकर किसी प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया गया है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की 10  विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं, इसे लेकर सभी पार्टियां पूरा जोर लगा रही हैं। किस सीट से किस कैंडिडेट को उतारा जाए इस पर मंथन चल रहा है। इसी बीच ये जानकारी सामने आ रही है कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उस प्रत्याशी का नाम फाइनल कर दिया है जो अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा सीट से पार्टी की ओर से चुनावी ताल ठोकेगा। सूत्रों के मुताबिक समाजवादी पार्टी ने सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद का टिकट अयोध्या के मिल्कीपुर विधानसभा से फाइनल कर दिया है। आज पार्टी दफ्तर में सभी दावेदारों को एक मंच पर बुलाकर सम्मानित किया गया।  बैठक में पहुंचे पार्टी के नेता, कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को प्रत्याशी चुनने की सहमति दी। इस मौके पर दावेदारों को भी बुलाया गया था। बैठक के दौरान सभी कार्यकर्ताओं से कहा गया कि वह एकजुट होकर पार्टी के उम्मीदवार को जिताएं। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में पूर्व सांसद मित्रसेन यादव के बेटे और पूर्व मंत्री आनंद सेन यादव को भी बुलाया गया था। उन्हें भी चुनाव में मजबूती से जुटने के लिए कहा गया है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर पार्टी द्वारा उपचुनाव को लेकर किसी प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया गया है।

10 सीटों पर क्यों हो रहे हैं उपचुनाव?
इनमें से 9 सीटें लोकसभा चुनाव में विधायकों के सांसद चुने जाने के बाद खाली हुई थीं, जबकि शीशमऊ सीट पर सपा विधायक इरफान सोलंकी को आपराधिक मामले में दोषी ठहराए जाने के कारण उपचुनाव हो रहे हैं। हालांकि यूपी में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है।

यूपी की इन 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं 
ल्ल कटेहरी (अंबेडकर नगर) 
ल्ल करहल (मैनपुरी)
ल्ल मिल्कीपुर (अयोध्या)
ल्ल मीरापुर (मुजफ्फरनगर) 
ल्ल गाजियाबाद, मझवां (मिजार्पुर) 
ल्ल शीशमऊ (कानपुर नगर) 
ल्ल खैर (अलीगढ़) 
ल्ल फूलपुर (प्रयागराज) 
- कुंदरकी (मुरादाबाद) 

Tags: ticket

Post Comment

Comment List

Latest News