जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के घर सीबीआई की रेड

किरू जलविद्युत परियोजना में रिश्वत मामले में रेड

जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के घर सीबीआई की रेड

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक टीम ने उत्तर प्रदेश में बागपत जिले के हिसावदा गांव में जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के पैतृक घर की तलाशी ली।

बागपत। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक टीम ने उत्तर प्रदेश में बागपत जिले के हिसावदा गांव में जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के पैतृक घर की तलाशी ली।

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई की टीम सुबह करीब छह बजे मलिक के पैतृक घर पहुंची और लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी। ग्रामीणों ने बताया कि गांव हिसावदा में सत्यपाल मलिक की एक ही पुरानी हवेली है, जो जर्जर हालत में है।

उन्होने बताया कि सीबीआई टीम ने सत्यपाल मलिक के परिवार के सदस्य सतबीर मलिक उर्फ हिटलर से भी पूछताछ की और पूर्व राज्यपाल की संपत्ति के बारे में पूछताछ की। उन्होंने कहा, '' सीबीआई टीम को स्थानीय पुलिस द्वारा सहायता प्रदान की जा रही है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के किरू जलविद्युत परियोजना में रिश्वत मामले में सीबीआई की टीमें देश भर में कई स्थानों पर तलाशी ले रही हैं। सिविल कार्यों के लिए 2,200 करोड़ रुपये का ठेका दिया गया था, जिस पर राज्य के तत्कालीन राज्यपाल मलिक ने आपत्ति जताई थी। मलिक ने दो परियोजनाओं की मंजूरी के बदले 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश किये जाने की शिकायत की थी।

Read More वोट बैंक के लिए आस्था को खारिज कर रहा है इंडिया गठबंधन : मोदी

Post Comment

Comment List

Latest News

एयरपोर्ट से बढ़ेगी इंटरनेशनल एयर कनेक्टिविटी, नई फ्लाइट शुरू एयरपोर्ट से बढ़ेगी इंटरनेशनल एयर कनेक्टिविटी, नई फ्लाइट शुरू
रात 10:10 बजे कुआलालंपुर के लिए जाएगी। यह फ्लाइट सप्ताह में 4 दिन संचालित होगी। इस फ्लाइट को 4 साल...
कांग्रेस ज्यादातर सीटों पर जीत के लिए है आश्वस्त, दूसरे फेज में भाजपा की हालत होगी खराब : गुर्जर
समित शर्मा ने पेयजल आपूर्ति का लिया जायजा, अवैध बूस्टरों के विरुद्ध कार्रवाई के दिए निर्देश
मणिपुर में 11 मतदान केंद्रों पर फिर होगा मतदान
भाजपा के लिए एकतरफा जीत इस बार आसान लड्डू नहीं
दूसरे फेज की सीटों में कांग्रेस दलित-अल्पसंख्यकों तक पहुंचने में जुटी
अफगानिस्तान में एक चिपचिपी खदान में बम विस्फोट, एक व्यक्ति की मौत