लोकसभा चुनाव 2024 देश के भविष्य के लिए काफी अहम: अमित शाह

मोदी तीसरे कार्यकाल के लिए चुने गए तो तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी अर्थव्यवस्था

लोकसभा चुनाव 2024 देश के भविष्य के लिए काफी अहम: अमित शाह

शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं और लोगो से 2014 और 2019 के विपरीत राज्य की सभी 11 लोकसभा सीटों पर भाजपा की जीत सुनिश्चित करने की अपील की।

जांजगीर-चापा। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा हैं कि विकसित राष्ट्र और विश्व गुरु बनने की राह पर आगे बढ़ रहे देश के भविष्य के लिए आगामी लोकसभा चुनाव काफी अहम है।

शाह ने आज छत्तीसगढ़ में भाजपा के लोकसभा चुनावों के लिए चुनावी अभियान को शुरू करते हुए यहां पर विजय संकल्प शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ की पिछली कांग्रेस सरकार को नाकारा करार दिया और कहा कि कांग्रेस सरकार ने न तो माओवादी मुद्दे पर अंकुश लगाया और न ही राज्य की जनता को न्याय प्रदान किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोगों ने विष्णु देव साय सरकार को चुनकर राज्य में डबल इंजन सरकार सुनिश्चित किया, जोकि मोदी की सभी गारंटी को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। शाह ने कहा कि मैं छत्तीसगढ़ के लोगों को आश्वस्त करता हूं कि विष्णुदेव साय सरकार मोदी जी की दी हुई हर गारंटी पूरी करेगी।

उन्होंने पिछले 10 वर्षों के मोदी सरकार के कार्यकाल की तारीफ करते हुए कहा कि देश की अर्थव्यवस्था वर्तमान में विश्व स्तर पर पांचवें स्थान पर है और अगर मोदी जी फिर से तीसरे कार्यकाल के लिए चुने जाते हैं तो यह तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। दलितों, आदिवासियों और ओबीसी को वह सम्मान मिल रहा है जिसके वे हकदार हैं। उन्होंने कहा कि भारत अंतरिक्ष क्षेत्र में तीसरी बड़ी शक्ति है और चंद्रमा पर उतर चुका है, जो मोदी सरकार के ²ढ़ संकल्प को दर्शाता है।

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार का दस साल का शासन गरीबों के कल्याण पर केंद्रित है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में 38 लाख सहित 60 करोड़ परिवारों को पहली बार नल-जल योजना के तहत स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराया गया है। छत्तीसगढ़ में दो करोड़ लोग आयुष्मान स्वास्थ्य कार्ड योजना से लाभान्वित हो रहे हैं, महिलाओं की सुविधा के लिए पूरे देश में छत्तीसगढ़ में 38 लाख सहित दस करोड़ से अधिक शौचालयों का निर्माण किया गया है, छत्तीसगढ़ में दो करोड़ लोगों को हर महीने पांच किलो चावल मुफ्त मिल रहा है।छत्तीसगढ़ में 36 लाख माताएं उज्ज्वला योजना का लाभ उठा रही हैं, और दस लाख परिवारों को अब तक पीएमए आवास प्राप्त हुआ है।

Read More बजट 2024 : बिहार को एक्सप्रेस के साथ बाढ़ फंड की घोषणा, आंध्र प्रदेश को 15 हजार करोड़ की राशि

शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं और लोगो से 2014 और 2019 के विपरीत राज्य की सभी 11 लोकसभा सीटों पर भाजपा की जीत सुनिश्चित करने की अपील की। उन्होंने कहा कि 2014 में  हमने 11 में से दस सीटें,2019 में 11 में से नौ सीटें जीतीं।उन्होने उम्मीद जताई कि इस बार राज्य के लोग सभी 11 सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों को जीत दिलायेंगे।

Read More महाराष्ट्र में भारी बारिश से जलमग्न हुई सड़कें, स्कूलों को बंद रखने के दिए निर्देश 

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण देव, उपमुख्यमंत्री अरुण साव एवं  विजय शर्मा और वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने भी जनता को संबोधित किया।

Read More विपक्षी दलों के सांसदों ने संसद भवन के बाहर किया प्रदर्शन, नेताओं ने लगाए सरकार विरोधी नारे

जांजगीर चापा लोकसभा सीट छत्तीसगढ़ की इकलौती ऐसी सीट है जिसके तहत आने वाली सभी आठ विधानसभा सीटों पर गत नवम्बर में हुए चुनावों में भाजपा को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था जबकि उसने राज्य की सत्ता पर धमाकेदार वापसी की थी।इस कारण भाजपा ने अब संसदीय सीट पर कब्जा बरकरार रखने के लिए ताकत झोंक रखी है।इसी के चलते शाह का लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पहला कार्यक्रम यहां रखा गया था।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में