IND vs ENG Test: यशस्वी के अर्धशतक से भारत के सात विकेट पर 219 रन

ध्रुव जुरेल 30 और कुलदीप यादव 17 रन पर नाबाद रहे

IND vs ENG Test: यशस्वी के अर्धशतक से भारत के सात विकेट पर 219 रन

यशस्वी जयसवाल की 73 रनों की अर्धशतकीय पारी भारत ने चौथे टेस्ट मैच के दूसरे शनिवार को दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 219 रन बना लिए है।

रांची। यशस्वी जयसवाल की 73 रनों की अर्धशतकीय पारी भारत ने चौथे टेस्ट मैच के दूसरे शनिवार को दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 219 रन बना लिए है।

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ध्रुव जुरेल 30 और कुलदीप यादव 17 रन पर नाबाद रहे। बशीर ने 35वें ओवर में रजत पाटीदार 17 रन पर आउट किया। 37वें ओवर में रवींद्र जडेजा भी 12 रन पर बशीर का शिकार बने। 47वें ओवर में बशीर ने यशस्वी जयसवाल को 73रन पर बोल्ड कर इंग्लैंड को पांचवीं सफलता दिलाई। सरफराज खान 14 रन, आर अश्विन एक रन को हार्टली ने पवेलियन भेजा दिया।

इंग्लैंड की ओर से स्पिनर शोएब बशीर सबसे ज्यादा चार विकेट लिए है। टॉम हार्टली को दो विकेट मिले। जेम्स एंडरसन ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले भारत ने दूसरे सत्र में अपने तीन विकेट बहुत सस्ते में गंवा दिए। दूसरे सेशन की समाप्ति पर भारत का स्कोर 38 ओवर में चार विकट के नुकसान पर 131 था। इससे पहले आज सुबह दूसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद भारत ने इंग्लैंड को 353 रनों पर ऑल आउट कर दिया। बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा दो रन के रूप में पहला झटका लगा। रोहित को इंग्लैंड के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। भारत ने 18वें ओवर में 50 रन पूरे किए। यह साझेदारी अच्छी दिख रही थी, मगर शोएब बशीर ने आकर शुभमन गिल को पगबाधा आउट कर भारत को दूसरा झटका दिया। गिल 38 रन बनाकर आउट हुए। यशस्वी जायसवाल ने 89वीं गेंद पर एक और अर्धशतक जड़ा। 

Read More चोटिल शिखर धवन आईपीएल से 7 दिनों के लिए बाहर

इंग्लैंड की पहली पारी में मेहमान टीम को 353 के स्कोर तक पहुंचाने में जो रूट का अहम योगदान रहा उन्होंने 122 रनों की नाबाद पारी खेली। भारत के लिए रविंद्र जडेजा ने 67 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट चटकाए, वहीं आकाशदीप को 83 रन देकर तीन विकेट हासिल की थी। सिराज और अश्विन के खाते में एक-एक विकेट आया। जबकि कुलदीप यादव को कोई सफलता नहीं मिली। गौरतलब है कि इंग्लैंड की टीम ने दूसरे दिन की शुरुआत सात विकेट के नुकसान पर 302 रनों से की थी। दूसरे दिन मेहमान टीम अपने खाते में केवल 51 रनों का इजाफा कर पाए।  

Read More IPL 2024 में छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक क्लासेन और चौकों में विराट कोहली हैं अव्वल

Post Comment

Comment List

Latest News

मणिपुर में 11 मतदान केंद्रों पर फिर होगा मतदान मणिपुर में 11 मतदान केंद्रों पर फिर होगा मतदान
कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि हथियारबंद लोगों ने चुनाव अधिकारियों पर हावी होकर एक खास उम्मीदवार के पक्ष में...
भाजपा के लिए एकतरफा जीत इस बार आसान लड्डू नहीं
दूसरे फेज की सीटों में कांग्रेस दलित-अल्पसंख्यकों तक पहुंचने में जुटी
अफगानिस्तान में एक चिपचिपी खदान में बम विस्फोट, एक व्यक्ति की मौत
महावीर जयंती पर निकाली शोभा यात्रा, घरों पर फहराया पचरंगा जैन ध्वज
मोदी को 20 करोड़ लोगों को देना था रोजगार, उल्टे छीन ली युवाओं की नौकरियां : खड़गे
लोकसभा चुनाव में शहर में मतदाताओं का रुझान कम