देश में जात-मजहब और भाषा के नाम पर नफ़रत का माहौल तैयार किया जा रहा : राहुल गांधी

कहा- केंद्र सरकार से लोगों को जवाब मांगना चाहिए

देश में जात-मजहब और भाषा के नाम पर नफ़रत का माहौल तैयार किया जा रहा : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार से लोगों को जवाब मांगना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि आप अपने अनुभवों के आधार पर बताइए कि पिछले दस साल में मौजूदा सरकार से उन्हें क्या मिला और क्या चला गया।

मुरादाबाद। कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में पार्टी सांसद राहुल गांधी ने मुरादाबाद में कहा कि देश में जात-मजहब, भाषा के नाम पर नफऱत का माहौल तैयार किया जा रहा है। हम देश का आपसी सौहार्द खत्म नहीं होने देंगे और नफ़रत के माहौल को मोहब्बत से बदल देंगे।

न्याय यात्रा में शामिल कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि आखिर पुलिस भर्ती या अन्य परीक्षाओं में गड़बड़ी करने वालों पर बुलडोजर कब चलेगा?

राहुुल गांधी ने मुरादाबाद उपस्थित लोगों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि पिछड़ों और दलितों को इस सरकार में न्याय नहीं मिला। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उद्योगपति अडानी, गृहमंत्री अमित शाह का नाम लिए बगैर हमला बोलते हुए कहा कि इनमें से एक ध्यान भटकाता है, दूसरा जेब काटता है और तीसरा डंडा दिखाता है। अग्निवीर योजना के पीछे भी उद्योगपति को फायदा पहुंचाने का मकसद छिपा है। देश के 90 फीसदी आबादी का राजनीतिक हिस्सेदारी के लिए जाति जनगणना होना जरूरी है।

कांग्रेस नेता ने ऐसे समय लोगों से जागरूक रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आपको कहा जाता है कि भाइयों और बहनों एक दूसरे से नफरत करो, एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाया जाता है, एक जात को दूसरी जात से लड़ाया जाता है, एक भाषा को दूसरी भाषा से लड़ाया जाता है, फिर आपका धन विभिन्न तरीकों से 24 घंटे में लूटा जाता है। उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना, इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, बड़े बड़े पोर्ट, एयरपोर्ट, हिमाचल के सेब, हथियार निर्माण किसको दे दिए गए है? 90 फीसदी आबादी के नौजवानों का रास्ता बंद करना के लिए अग्निवीर योजना लाई गई है। हर बड़ी कंपनी में अन्य पिछड़े वर्ग(ओबीसी) की तादाद कम है, ये भेद-भाव क्यों?

Read More पेपर लीक मामला महत्वपूर्ण विषय है, इस पर सार्थक चर्चा होनी चाहिए: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला

राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार से लोगों को जवाब मांगना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि आप अपने अनुभवों के आधार पर बताइए कि पिछले दस साल में मौजूदा सरकार से उन्हें क्या मिला और क्या चला गया। अपनी परिस्थितियों पर गंभीरता से गौर करें और गहनता से सोचें कि आपने अब तक कितना खो दिया है। उन्होंने आह्वान किया कि मौजूदा स्थिति में बदलाव लाने के लिए भारत जोड़ो न्याय यात्रा में उमड़ा न्याय योद्धाओं का सैलाब इस बात का गवाह है कि कांग्रेस पार्टी द्वारा अन्याय के विरुद्ध न्याय का युद्ध वक्त की सबसे बड़ी जरूरत है।

Read More Stock Market Update : लगातार पांचवें दिन भी गिरा शेयर बाजार, सेंसेक्स 109.08 अंक टूटा

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल मुरादाबाद से समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ एसटी हसन ने कहा, ''इस वक्त देश बदतरीन हालात से गु•ार रहा है। आज तक सांप्रदायिक सौहाद्र्र पर इतना खतरा कभी नहीं हुआ। आज तमाम हिंदुस्तानी चाहते हैं कि हमारा प्यार, मोहब्बत और गंगा-जमुनी तहजीब बरकरार रहे। जिसके अलमदार हमारे अखिलेश यादव और राहुल गांधी हैं। हमारे नेता (अखिलेश यादव) कल या परसों इस यात्रा में शामिल होंगे।"

Read More बजट 2024 : बिहार को एक्सप्रेस के साथ बाढ़ फंड की घोषणा, आंध्र प्रदेश को 15 हजार करोड़ की राशि

Post Comment

Comment List

Latest News

सात महीने के रिपोर्ट कार्ड से तय होगा, मंत्री बने रहेंगे या नहीं सात महीने के रिपोर्ट कार्ड से तय होगा, मंत्री बने रहेंगे या नहीं
राजस्थान में भजनलाल शर्मा सरकार के मंत्रिमंडल में भी अब जल्द ही फेरबदल होगा। पिछले सात महीने के रिपोर्ट कार्ड...
रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श