सचिन तेंदुलकर ने कश्मीर के दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन से की मुलाकात

आमिर ने आठ साल की उम्र में एक दुर्घटना में अपने दोनों हाथ खो दिए थे

सचिन तेंदुलकर ने कश्मीर के दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन से की मुलाकात

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के निवासी आमिर के दोनों हाथ न होने के बावजूद बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग अन्य क्रिकेटरों की तरह ही करते हैं।

श्रीनगर। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर में दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन से मुलाकात की और उन्हें हस्ताक्षर किया हुआ बल्ला भेंट दिया। महान बल्लेबाज तेंदुलकर ने आज अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर आमिर (33) के साथ अपनी बातचीत का एक वीडियो पोस्ट किया और कैप्शन दिया कि आमिर असली हीरो हैं, प्रेरणा देते रहो! आपसे मिल कर अच्छा लगा। क्रिकेट के दिग्गज ने आमिर को एक हस्ताक्षरित बल्ला उपहार में दिया। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के निवासी आमिर के दोनों हाथ न होने के बावजूद बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग अन्य क्रिकेटरों की तरह ही करते हैं।

दरअसल, आमिर ने आठ साल की उम्र में एक दुर्घटना में अपने दोनों हाथ खो दिए। आमिर ने पूर्व क्रिकेटर से कहा, ''आज, मैं इतना खुश हूं। मैंने अपने जीवन में कभी आशा नहीं खोई है। सर, इसी सोच के साथ आगे बढ़ा।"

आमिर ने उनसे कहा कि दुर्घटना के बाद, मैंने उम्मीद नहीं खोई और कड़ी मेहनत की। वर्ष 2013 में, मुझे जम्मू-कश्मीर की क्रिकेट टीम के लिए चुना गया। सर, आप मेरे सब से ज्यादा प्रेरणा रहे हैं। तेंदुलकर ने आमिर से कहा कि वह असली हीरो हैं।

सचिन ने पिछले महीने ने आमिर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया था और कहा था कि आमिर ने असंभव को संभव बना दिया है। मैं आमिर को खेलते देखकर बहुत प्रभावित हुआ हूं! इससे पता चलता है कि उनके मन में खेल के प्रति कितना प्यार और समर्पण है।

Read More सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

उन्होंने 12 जनवरी को अपने इस वीडियो में कहा था कि उम्मीद है कि मैं एक दिन उनसे मिलूंगा और उनके नाम की जर्सी खरीदूंगा। खेल खेलने के शौकीन लाखों लोगों को प्रेरित करने के लिए धन्यवाद!

Read More Candidates Chess Tournament : 17 वर्षीय गुकेश ने इतिहास रचते हुए विश्व शतरंज का जीता खिताब

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग