लोकसभा चुनाव: चुनावी हैट्रिक को भाजपा की जमीनी तैयारी पूरी

विधानसभावार कोर और 37 कमेटियां बनी, संभालेगी क्षेत्र का जिम्मा

लोकसभा चुनाव: चुनावी हैट्रिक को भाजपा की जमीनी तैयारी पूरी

पार्टी प्रदेश नेतृत्व से मिलने वाली रणनीति के मुताबिक क्षेत्रवार चुनावी गतिविधियों को मूर्तरूप देंगे। वहीं चुनावी जीत के लिए अपने सुझाव भी देंगे।

जयपुर। लोकसभा चुनावों में राजस्थान की सभी 25 सीटों पर जीत की हैट्रिक बनाने के लिए भाजपा प्रदेश में जमीनी स्तर पर पूरी तरह तैयार है। भाजपा ने लोकसभा चुनावों की तैयारियां विधानसभावार की है। हर विधानसभा में पार्टी की जीत तय करने के लिए पार्टी ने प्रदेश कोर कमेटी की तर्ज पर विधानसभा वार कोर कमेटियां बनाई है, जिसमें क्षेत्रवार परिस्थितियां के मुताबिक भाजपा विधायक और अन्य पदाधिकारी, नेता सदस्य होंगे, जो अपने विधानसभा में लोकसभा चुनावों की चुनावी प्रबंधन के लिए जिम्मेदार होंगे। पार्टी प्रदेश नेतृत्व से मिलने वाली रणनीति के मुताबिक क्षेत्रवार चुनावी गतिविधियों को मूर्तरूप देंगे। वहीं चुनावी जीत के लिए अपने सुझाव भी देंगे। वहीं विधानसभावार 37-37 नेता-कार्यकर्ताओं की अलग से टीमें बनाई गई है। इनके पास सोशल मीडिया, महिला, किसान, युवा सहित हर वर्ग के लोगों से संपर्क का जिम्मा होगा। क्षेत्र में मिलने वाले वर्गवार टॉस्क को पूरा कराने की जिम्मेदारी इन्हें दी गई है।

मार्च में शुरू होगा प्रचार : 
भाजपा की रणनीति के तहत मार्च माह में पार्टी की प्रदेश से लेकर विधानसभावार तय की गई टीमें, बूथ और पन्ना प्रमुख कार्यकर्ताओं की टीमें प्रदेशभर में बूथ स्तर तक के भाजपा के चुनावी प्रचार में युद्व स्तर पर काम शुरू कर देगी। जिसमें घर-घर जनसंपर्क , मोदी सरकार और प्रदेश की भजनलाल सरकार के कामों के अलावा पूर्व गहलोत सरकार में व्याप्त खामियां, कांग्रेस की खामियों को भी वोटर्स को बताया जाएगा।

लोकसभा प्रभार के मंत्री 28-29 को पहुंचेंगे फील्ड में
लोकसभा वार सरकार के 23 मंत्रियों और दो अन्य नेताओं को लोकसभा प्रभारी बनाया गया है। इसमें सरकार के दोनों डिप्टी सीएम दीया कुमारी व प्रेमचंद बैरवा भी शामिल हैं। ये सभी 28-29 फरवरी को अपने प्रभार वाली सीट पर जाएंगे। विधानसभावार कोर कमेटियों और अन्य टीमों से तैयारियों को लेकर सीधे संवाद करेंगे और खामियों पर अपने सुझावों की रिपोर्ट बनाकर पार्टी नेतृत्व को सौपेंगे। 

Post Comment

Comment List

Latest News