भाजपा ने जिन अधिकारियों पर लगाए थे भ्रष्टाचार के आरोप, उन पर होगी कार्रवाई : राठौड़ 

सरकारी नीतियों के क्रियान्वयन की होती है

भाजपा ने जिन अधिकारियों पर लगाए थे भ्रष्टाचार के आरोप, उन पर होगी कार्रवाई : राठौड़ 

किसी व्यक्ति विशेष और राजनीतिक पार्टी के प्रति। सरकारें बदलती है, लेकिन लोकसेवक वहीं रहते हैं। उनकी जिम्मेदारी सरकारी नीतियों के क्रियान्वयन की होती है।

जयपुर। विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ब्यूरोक्रेसी का तबादला नहीं होने के लेकर की गई टिप्पणी पर कहा कि आप प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी के तबादलें नहीं होने को लेकर चिंतित है। यह जानकर आश्चर्य हुआ है। राठौड़ ने कहा कि गत कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में भाजपा ने भ्रष्टाचार में संलिप्त जिन अधिकारियों के खिलाफ आरोप लगाये थे, वह तर्कों व तथ्यों पर आधारित थे, जिनकी भाजपा सरकार में गहन जांच हो रही है और बहुत जल्दी उनके खिलाफ उचित कार्रवाई भी होगी। आपने ब्यूरोक्रेसी का कांग्रेसीकरण करने का कुत्सित प्रयास किया था, लेकिन अब समय बदल गया है। लोकसेवकों की निष्ठाएं सरकार के प्रति होती है ना कि किसी व्यक्ति विशेष और राजनीतिक पार्टी के प्रति। सरकारें बदलती है, लेकिन लोकसेवक वहीं रहते हैं। उनकी जिम्मेदारी सरकारी नीतियों के क्रियान्वयन की होती है।

राठौड़ ने कहा कि हम लोकसेवकों का आंकलन उनके काम के आधार पर करते है। आपकी हताशापूर्ण टिप्पणी से ऐसा प्रतीत होता है कि गत सरकार में आपके द्वारा उच्च पदों पर लगाये गये अधिकारियों का व्यवहार अब आपके अनुकूल नहीं रहा है। इसलिए आप बदलते परिवेश में ऐसे अधिकारियों का तबादला करवाना चाहते हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News