Himachal Pradesh Politcal Crisis: प्रियंका गांधी बोली- 25 विधायकों वाली पार्टी 43 विधायकों के बहुमत को चुनौती दे रही

भाजपा प्रदेश को राजनीतिक आपदा में धकेलना चाहती है

Himachal Pradesh Politcal Crisis: प्रियंका गांधी बोली- 25 विधायकों वाली पार्टी 43 विधायकों के बहुमत को चुनौती दे रही

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक्स पर टिप्पणी करते हुए लिखा कि जब 25 विधायकों वाली पार्टी 43 विधायकों के बहुमत को चुनौती दे रहा है इसका मतलब साफ है कि प्रतिनिधियों के खरीद-फरोख्त पर निर्भर है।

जयपुर। हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार को लेकर सियासी उठापठक जारी है। इस उठापटक के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक्स पर टिप्पणी करते हुए लिखा कि जब 25 विधायकों वाली पार्टी 43 विधायकों के बहुमत को चुनौती दे रहा है इसका मतलब साफ है कि प्रतिनिधियों के खरीद-फरोख्त पर निर्भर है।

प्रियंका ने अपनी एक्स पोस्ट पर लिखा कि लोकतंत्र में आम जनता को अपनी पसंद की सरकार चुनने का अधिकार है। हिमाचल की जनता ने अपने इसी अधिकार का इस्तेमाल किया और स्पष्ट बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनाई। लेकिन भाजपा धनबल, एजेंसियों की ताकत और केंद्र की सत्ता का दुरुपयोग करके हिमाचल वासियों के इस अधिकार को कुचलना चाहती है। इस मक़सद के लिए जिस तरह भाजपा सरकारी सुरक्षा और मशीनरी का इस्तेमाल कर रही है, वह देश के इतिहास में अभूतपूर्व है। 25 विधायकों वाली पार्टी यदि 43 विधायकों के बहुमत को चुनौती दे रही है, तो इसका मतलब साफ है कि वो प्रतिनिधियों के खरीद-फरोख्त पर निर्भर है। इनका यह रवैया अनैतिक और असंवैधानिक है। हिमाचल और देश की जनता सब देख रही है। जो भाजपा प्राकृतिक आपदा के समय प्रदेशवासियों के साथ खड़ी नहीं हुई, अब प्रदेश को राजनीतिक आपदा में धकेलना चाहती है।

Post Comment

Comment List

Latest News

कांग्रेस ज्यादातर सीटों पर जीत के लिए है आश्वस्त, दूसरे फेज में भाजपा की हालत होगी खराब : गुर्जर कांग्रेस ज्यादातर सीटों पर जीत के लिए है आश्वस्त, दूसरे फेज में भाजपा की हालत होगी खराब : गुर्जर
लोकसभा क्षेत्र में भाजपा नेताओं की यह हालत हो गई की वह अपने लोकसभा छोड़कर दूसरी जगह भी नहीं जा...
समित शर्मा ने पेयजल आपूर्ति का लिया जायजा, अवैध बूस्टरों के विरुद्ध कार्रवाई के दिए निर्देश
मणिपुर में 11 मतदान केंद्रों पर फिर होगा मतदान
भाजपा के लिए एकतरफा जीत इस बार आसान लड्डू नहीं
दूसरे फेज की सीटों में कांग्रेस दलित-अल्पसंख्यकों तक पहुंचने में जुटी
अफगानिस्तान में एक चिपचिपी खदान में बम विस्फोट, एक व्यक्ति की मौत
महावीर जयंती पर निकाली शोभा यात्रा, घरों पर फहराया पचरंगा जैन ध्वज