नेशनल कांफ्रेंस से चुनावी गठबंधन पर कांग्रेस का असली चेहरा सामने आया : सीएम भजनलाल

 मुख्यमंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से जम्मू कश्मीर को लेकर पूछे 10 सवाल

नेशनल कांफ्रेंस से चुनावी गठबंधन पर कांग्रेस का असली चेहरा सामने आया : सीएम भजनलाल

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार भाजपा प्रदेश मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जम्मू कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस के साथ चुनावी गठबंधन से कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ गया है।

जयपुर। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार भाजपा प्रदेश मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जम्मू कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस के साथ चुनावी गठबंधन से कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ गया है। कांग्रेस ने साबित कर दिया है कि देश में उसके क्या मंसूबे है? उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के चुनाव को लेकर कांग्रेस की नीति से कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।

सीएम ने कहा कि पिछले दिनों नेशनल कांफ्रेंस के नेताओं की ओर से दिए गए बयानों पर देश में कई सवाल खड़े हो रहे हैं कांग्रेस से पूछना चाहते हैं कि कांग्रेस आज इस नेता कांफ्रेंस के साथ चुनाव लड़ने जा रही है, जिसने कहा कि अगर वह सत्ता में आए तो धारा 370 और 35ए को लागू करेंगे, तो क्या कांग्रेस नेशनल कॉन्फ्रेंस से सहमत है? कांग्रेस को यह जवाब देना चाहिए। धारा 370 के चलते देश के हजारों वीर जवान कश्मीर में शहीद हुए, उसमें राजस्थान के वीरों की बहुत बड़ी संख्या है, जिन्होंने मां भारती के लिए और हमारे कश्मीर मुकुट के लिए अपने आप को समर्पित किया। नेशनल कांफ्रेंस के नेताओं के बयान आने के बाद राजस्थान के जहन में भी यह सवाल आना लाजमी है। जम्मू कश्मीर में जो एससी एसटी के लोग हैं उन्हें 370 हटने के बाद आरक्षण का लाभ मिलने लगा है तो क्या कांग्रेस आरक्षण छिनना चाहती है। नेशनल कांफ्रेंस के भ्रष्टाचार पर जिस तरह से लगाम लगी और फिर से इस तरह की बयान देकर क्या इस तांडव को फिर से शुरू करना चाहते हैं। कांग्रेस इसमें उनके साथ है ऐसा कॉन्फ्रेंस में देश के लोगों को गुमराह किया। आज कांग्रेस के साथ मिलकर फिर मुख्य धारा में आना चाहते है, जिन लोगों ने रोजगार के नाम पर युवाओं को 47 हाथ में थमाई। कांग्रेस आज उनके साथ आ रही है इन पार्टियों ने जम्मू कश्मीर को अपने जागीर समझ रखी थी और खुलेआम लूट कर रहे थे। नरेंद्र मोदी ने जो इन लोगों को किस बाहर किया तो आज यह सब एक हो गए है। आज का कश्मीर बदल चुका है और वहां पर अमन शांति है आरक्षण विकास हो रहा है, लेकिन अब कांग्रेस का असली चरित्र सामने आ गया है, जो पहले भी ऐसा करती रही है।  सत्ता के  लालच में देश की एकता और सुरक्षा के साथ खेलने का काम करती रही है।

 मुख्यमंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से 10 सवाल भी पूछे।  

सीएम ने कहा कि 

Read More प्रदेश में जुआ खेलने वालों की संख्या में कमी

1) क्या कांग्रेस ‘नेशनल कांफ्रेंस’ के जम्मू-कश्मीर में फिर से ‘अलग झंडे’ के वादे का समर्थन करती है?

Read More ड्रेनेज सिस्टम फेल, खाली प्लॉट व बस्तियों में भरा पानी

2) क्या राहुल गाँधी और कांग्रेस पार्टी धारा 370 और आर्टिकल 35A को वापस लाकर जम्मू-कश्मीर को फिर से अशांति और आतंकवाद के युग में धकेलने के JKNC के निर्णय का समर्थन करती है?

Read More अस्पताल का गेट चौगान स्टेडियम में खोलने की तैयारी, विरोध में उतरे खिलाड़ी

3) क्या कांग्रेस कश्मीर के युवाओं के बदले पाकिस्तान के साथ वार्ता करके फिर से अलगाववाद को बढ़ावा देने का समर्थन करती है?

4) क्या कांग्रेस पार्टी और राहुल गाँधी, पाकिस्तान के साथ ‘LoC ट्रेड’ शुरू करने के नेशनल कांफ्रेंस के निर्णय से फिर से बॉर्डर पार से आतंकवाद और उसके इकोसिस्टम का पोषण करने का समर्थन करते हैं?

5) क्या कांग्रेस आतंकवाद और पत्थरबाजी की घटनाओं में शामिल लोगों के परिजनों को फिर से सरकारी नौकरी में बहाल करके आतंकवाद, दहशतगर्दी और बंद के दौर को फिर से लाने का समर्थन करती है?

6) इस गठबंधन से कांग्रेस पार्टी का आरक्षण विरोधी चेहरासामने आया है। क्या कांग्रेस दलितों, गुज्जर, बकरवाल और पहाड़ियों के आरक्षण को समाप्त कर फिर से उनके साथ अन्याय करने के JKNC के वादे के साथ है?

7) क्या कांग्रेस चाहती है कि ‘शंकराचार्य पर्वत’ ‘तख़्त-ए-सुलिमान’ और ‘हरि पर्वत’ ‘कोह-ए-मारन’ के नाम से जाने जाएँ?

8) क्या कांग्रेस जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था को एक बार फिर से भ्रष्टाचार की आग में झोंक कर पाकिस्तान समर्थित गिने चुने परिवारों के हाथों में सौपने का समर्थन करती है?

9) क्या कांग्रेस पार्टी JKNC के जम्मू और घाटी के बीच भेदभाव की राजनीति का समर्थन करती है?

10) क्या कांग्रेस और राहुल गाँधी कश्मीर को ऑटोनॉमी देने की JKNC की विभाजनकारी सोच और नीतियों का समर्थन करते हैं?

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के हर नागरिक को सोने की आवश्यकता है जिन परिस्थितियों में जम्मू कश्मीर में

Post Comment

Comment List

Latest News