अस्पताल का गेट चौगान स्टेडियम में खोलने की तैयारी, विरोध में उतरे खिलाड़ी

वकील ने भी भेजा नोटिस

अस्पताल का गेट चौगान स्टेडियम में खोलने की तैयारी, विरोध में उतरे खिलाड़ी

पुरानी बस्ती स्थित गणगौरी बाजार हास्पिटल का गेट चौगान स्टेडियम में खोलने के प्रयासों के खिलाफ सोमवार को खिलाड़ी विरोध में उतर आए।

जयपुर। पुरानी बस्ती स्थित गणगौरी बाजार हास्पिटल का गेट चौगान स्टेडियम में खोलने के प्रयासों के खिलाफ सोमवार को खिलाड़ी विरोध में उतर आए। स्टेडियम में नियमित अभ्यास के लिए आने वाले विभिन्न खेलों के खिलाड़ियों ने बनाए जा रहे दरवाजे के सामने एकत्र होकर अपनी विरोध प्रदर्शन किया। खिलाड़ियों का कहना है कि इससे रोगियों की स्टेडियम से आवाजाही से जहां बच्चों में संक्रमण का खतरा होगा, वहीं यह सुप्रीम कोर्ट के फैसले के भी खिलाफ है। सुप्रीम कोर्ट ने चौगान स्टेडियम परिसर का खेल के अलावा अन्य किसी प्रकार की गतिविधि के लिए उपयोग पर रोक लगाई हुई है। 

प्रशासन की ओर से स्टेडियम के अन्दर गेट खोलने के लिए पिलर खड़े किए जा रहे हैं। स्थानीय खिलाड़ियों ने बताया कि इस तरह के प्रयास पूर्व में भी किए गए थे, लेकिन तब भी खिलाड़ियों के विरोध के चलते इसे रोक दिया गया था। उन्होंने बताया कि हमने जयपुर सांसद मंजू शर्मा को भी इससे अवगत कराया है। 

क्या कहते हैं खिलाड़ी
सीनियर प्लेयर मोहित शर्मा ने कहा कि अस्पताल का गेट स्टेडियम में खोलना गलत है। अस्पताल में आने वाले मरीजों से यहां अभ्यास के लिए आने वाले छोटे-छोटे बच्चों में संक्रमण फैलने का डर रहेगा। साथ ही वाहनों के आने से दुर्घटना का भी अंदेशा रहेगा। उन्होंने कहा कि बच्चों के साथ ऐसा खिलवाड़ नहीं होना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट का भी आदेश है कि चौगान स्टेडियम का कोई ग्राउण्ड हो या ओपन एरिया, इसका उपयोग सिर्फ खेल गतिविधियों के लिए ही किया जाना चाहिए। 

वकील ने भी भेजा नोटिस
इस बीच एडवोकेट संजीव पांडे ने राज्य के मुख्य सचिव को भेजे लीगल नोटिस में कहा है कि शनिवार को पंडित दीन दयाल हॉस्पिटल गणगौरी बाजार की दीवार को तोड़कर चौगान स्टेडियम में नया गेट निकालने का काम शुरू किया गया है। यह राज्य सरकार के 2013 में अनिल शर्मा बनाम स्टेट ऑफ राजस्थान मामले में सुप्रीम कोर्ट में दी गई अंडरटेकिंग के खिलाफ है। उन्होंने बताया कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट कहा था कि चौगान स्टेडियम जयपुर डिस्ट्रिक्ट स्कूल स्टेडियम के खेल मैदानों का ही नहीं, ओपन लैंड और ड्राइव वे का भी गैर खेल गतिविधियों के लिए उपयोग नहीं किया जाए। नोटिस की प्रति जिला कलेक्टर, पुलिस कमिश्नर जयपुर, खेल सचिव, राजस्थान सरकार, खेल परिषद सचिव और अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को भी भेजी गई है।

Read More उदपुरिया को आबाद कर रहा तीन रंगों वाला पक्षी

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान
भारतीय रेलवे की ओर से आत्मनिर्भर बनने की दिशा में डिजिटल इंडिया की तरफ सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं। ...
'एक राष्ट्र एक चुनाव' ध्यान भटकाने की कोशिश : खडगे
टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट-24 सफलतापूर्वक सम्पन्न, 300 करोड़ का हुआ कारोबार
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट- 2024 को पूर्ण सफल बनाने के लिए अधिकारी करें मुस्तैदी से काम- शासन सचिव पर्यटन
Stock Market Update : रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद गिरा बाजार, सेंसेक्स 131.43 अंक गिरा
बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने किया एनपीएस वात्सल्य योजना के शुभारंभ पर जागरूकता कार्यक्रम 
लगातार बारिश ने फेरा किसानों की उम्मीदों पर पानी