भाजपा ने की आधी से ज्यादा सीटों के पैनल पर चर्चा

आधी से ज्यादा सीटों पर मंथन पूरा हो चुका

भाजपा ने की आधी से ज्यादा सीटों के पैनल पर चर्चा

बची सीटों के पैनल पर चर्चा करने के लिए आगामी रविवार को एक बार फिर से सीईसी की बैठक प्रस्तावित है। जिसमें संबंधित राज्यों के नेता शामिल होंगे।

नई दिल्ली। केन्द्र में सत्ताधारी भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने राजस्थान समेत 18 राज्यों के संसदीय क्षेत्रों के पैनल पर चर्चा पूरी कर ली है। माना जा रहा है कि करीब आधी से ज्यादा सीटों पर मंथन पूरा हो चुका। ऐसे में अब भाजपा की पहली सूची का बेसब्री से इंतजार है। जिसमें ‘ए’ एवं ‘डी’ कैटेगरी की सीटों पर नामों का ऐलान पहले किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार पहली सूची में राजस्थान से करीब एक दर्जन नाम सामने आ सकते हैं। इनमें वह सीटें शामिल हो सकती हैं। जहां पार्टी को नया चेहरा देना है। सूत्रों के अनुसार पहली सूची सामने आने से पहले पीएम नरेन्द्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह एवं अमित शाह और संगठन मंत्री बीएल संतोष एक बार फिर से आपस में चर्चा कर सकते हैं। क्योंकि गुरुवार को देर रात तक चली सीईसी की बैठक से पहले भी इन नेताओं ने महत्वपूर्ण बैठक करके सारी राजनीतिक एवं सांगठनिक स्थिति का जायजा लिया था। वहीं, शेष बची सीटों के पैनल पर चर्चा करने के लिए आगामी रविवार को एक बार फिर से सीईसी की बैठक प्रस्तावित है। जिसमें संबंधित राज्यों के नेता शामिल होंगे।

कांग्रेस में फिलहाल सुस्ती 
वहीं, कांग्रेस में स्क्रिनिंग कमेटी या पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठकों को लेकर फिलहाल सुस्ती दिखाई पड़ रही है। पार्टी के युवा नेता कन्हैया कुमार से जब इस बारे में शुक्रवार को मीडिया द्वारा पूछा गया तो वह सवाल टालते हुए नजर आए। बाद में उन्होंने कहा कि वह पार्टी की ओर से इस बारे में कुछ भी बताने के लिए अधिकृत नहीं हैं।

Tags: BJP

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में