लोकसभा चुनावों से पहले पूर्व सीएम अशोक गहलोत हुए सक्रिय, नेताओं से कर रहे मंथन

राजनीतिक कौशलता का परिचय देना चाहते हैं

लोकसभा चुनावों से पहले पूर्व सीएम अशोक गहलोत हुए सक्रिय, नेताओं से कर रहे मंथन

गहलोत अपने आवास पर लोकसभा वार नेताओं और कार्यकर्ताओं से बैठकें कर जीत की रणनीति भी तलाशने में जुट गए हैं। 

जयपुर। लोकसभा चुनावों से पहले पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इन दिनों अधिक सक्रिय हो गए हैं। लोकसभा चुनावों पर मंथन के लिए उन्होंने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए अपने घर के दरवाजे खोल दिए हैं। वहीं, अपने जोधपुर संसदीय क्षेत्र सहित कई सीटों पर पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा सहित अन्य नेताओं से लगातार चर्चाएं कर रहे हैं। गहलोत ने अपने आवास के फोन नंबर सार्वजनिक कर सभी कांग्रेसजनों को चुनावी चर्चा के लिए आमंत्रित करना शुरू कर दिया है। इन दिनों गहलोत अपने आवास पर लोकसभा वार नेताओं और कार्यकर्ताओं से बैठकें कर जीत की रणनीति भी तलाशने में जुट गए हैं। 

गहलोत ने सोमवार को अपने जयपुर आवास पर पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा और जोधपुर लोकसभा क्षेत्र के समन्वयक महेन्द्र चौधरी के साथ जोधपुर संसदीय क्षेत्र के संदर्भ में विधानसभा चुनाव प्रत्याशियों और प्रमुख स्थानीय नेताओं से चर्चा की। इसके अलावा उनके बेटे वैभव गहलोत की संभावित दावेदारी वाली जालोर-सिरोही सीट के नेताओं से भी विशेष रूप से बातचीत कर रहे हैं। विधानसभा चुनाव में हार के बाद लोकसभा चुनाव में कुछ सीटों पर जीत दिलाकर गहलोत दिल्ली आलाकमान में अपनी राजनीतिक कौशलता का परिचय देना चाहते हैं।

मोदी पर लगातार हमलावर हो रहे गहलोत
गहलोत इंडिया गठबंधन के लिए बनाई कमेटी में भी सदस्य हैं, लिहाजा वे बार-बार दिल्ली जाकर देशभर में गठबंधन को लेकर भी अन्य विपक्षी दलों के नेताओं से चर्चा कर रहे हैं। इसी बीच वे खुद पीएम नरेन्द्र मोदी पर लगातार हमला बोल रहे हैं। साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उठाए मुद्दों को भी प्रमुखता से उठा रहे हैं। वहीं, सियासी जानकारों का सक्रियता के पीछे एक तर्क यह भी दिया जा रहा है कि गहलोत लोकसभा चुनावों में खुद को ही आगे रखना चाहते हैं और पायलट खेमे के नेताओं को आलाकमान के सामने ज्यादा तवज्जो नहीं देना चाहते, इसलिए खुद सभी लोकसभा क्षेत्रों में तैयारी के लिए सक्रिय हो गए हैं। 

 

Read More ईआरसीपी में कठूमर के गांव जोड़ने के सवाल पर पक्ष-विपक्ष में बहस

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में