तीस हजार विजिटर और 500 करोड़ के व्यापार का कीर्तिमान

करीब 10 हजार ट्रेड विजिटर्स ने एक्सपो को देखा

तीस हजार विजिटर और 500 करोड़ के व्यापार का कीर्तिमान

इससे पहले इस साल अक्टूबर में अहमदाबाद में नेशनल प्रिंटिंग एक्सपो का आयोजन होगा।  

जयपुर। सीतापुरा के जेईसीसी में प्रिंटर्स क्लब की ओर से आयोजित तीन दिवसीय नेशनल प्रिंटिंग  एक्सपो का सोमवार को समापन हो गया। आखिरी दिन यहां करीब 10 हजार ट्रेड विजिटर्स ने एक्सपो को देखा। तीन दिन में यहां देश के 20 राज्यों से  करीब 30 हजार प्रिंटिंग उद्योग से जुडे बायर और विजिटर ने एक्सपो का विजिट किया। प्रिंटर्स क्लब के डायरेक्टर आदित्य सिंह, नितिन नामदेव और ललित कुमावत ने एक्सपो में आने वाले एग्जीबिटर्स, विजिटर्स और सहयोगियों का आभार जताया। आयोजकों का कहना है कि  राजस्थान में किसी भी पहली  बिजनेस एक्सपो  में इतनी संख्या में एक सेक्टर के ट्रेड विजिटर्स का आना अपने आप में कीर्तिमान है। यहां देशभर से आए एग्जीबिटर्स ने अपने प्रिंटिंग प्रोडक्?ट्स और मशीनरी प्रदर्शित की। यदि आॅन स्पॉट बुकिंग और फ्यूचर आॅर्डर का आकलन करें तो एक्सपो में करीब 5 सौ करोड़ का बिजनेस हुआ। प्रिंटर्स क्लब की ओर से अब जयपुर में  अगला एक्सपो  मार्च 2026 में किया आयोजित किया जाएगा।  इससे पहले इस साल अक्टूबर में अहमदाबाद में नेशनल प्रिंटिंग एक्सपो का आयोजन होगा।  

जयपुर पेपर पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी
जयपुर पेपर (अंकित ओवरसीज पेपर) ने भी नेशनल प्रिंटिंग एक्?सपो में अपनी स्टॉल लगाई थी। कंपनी 1987 से पेपर इंडस्ट्री में काम कर रही है। कंपनी के प्रोपराइटर बाबूलाल अग्रवाल, संदीप अग्रवाल, अंकित अग्रवाल ने बताया कि जयपुर पेपर  राइटिंग, प्रिंटिंग, कॉपियर और न्यूज पेपर की राजस्थान की शीर्ष कंपनी है। कंपनी डूपलेक्स और एबीएस बोर्ड का भी काम करती है। नेशनल प्रिंटिंग एक्सपो  में जयपुर पेपर को प्रिंटिंग ट्रेड के बायर और विजिटर्स की ओर से काफी अच्छा रुझान मिला। इस तरह की एक्सपो जयपुर में हर साल लगनी चाहिए। इससे एक ही छत के नीचे प्रिंटिंग उद्योग से सम्बन्धित सभी नए कंपनी जल्दी ही अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी।

 

Tags: expo

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में