किसानों पर बढ़ा अत्याचार, पंचायत स्तर पर चलाएंगे किसान जागृत सम्मेलन: चांदना

किसानों पर बढ़ा अत्याचार, पंचायत स्तर पर चलाएंगे किसान जागृत सम्मेलन: चांदना

किसानों एमएसपी मुद्दे पर कांग्रेस ने एक बार फिर समर्थन देते हुए मोदी सरकार और भजनलाल सरकार पर हमला बोला है। प्रदेश कांग्रेस ने इस मुद्दे पर राजस्थान में जल्दी ही पंचायत स्तर पर किसान जागृत सम्मेलन किए जाएंगे।

जयपुर। किसानों एमएसपी मुद्दे पर कांग्रेस ने एक बार फिर समर्थन देते हुए मोदी सरकार और भजनलाल सरकार पर हमला बोला है। प्रदेश कांग्रेस ने इस मुद्दे पर राजस्थान में जल्दी ही पंचायत स्तर पर किसान जागृत सम्मेलन किए जाएंगे।

पूर्व मंत्री अशोक चांदना ने पीसीसी मुख्यालय पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि केवल 3 प्रतिशत किसानों की फसल एमएसपी पर खरीदी। बाकी 97 प्रतिशत किसानों के साथ अन्याय हुआ है। चांदना ने कहा कि आजकल पीएम मोदी की गारंटी का ज्यादा जुमला चल रहा है, उसकी भी पोल खुल रही है। गारंटी शब्द भी उन्होंने कांग्रेस के कार्यों से चुराया। कांग्रेस ने यूपीए सरकार ने खाद्य सुरक्षा गारंटी, न्यूनतम आय गारंटी योजना नरेगा, आरटीई गारंटी दी। गहलोत ने भी ऐसी कई गारंटी दी। कांग्रेस शुरू से ही ऐसी गारंटी देती रही है। देश के किसानों के ऊपर आजकल बहुत बडा अत्याचार हो रहा है। किसानों के साथ बर्बरतापूर्ण व्यवहार किया जा रहा है। पहले भी किसानों के आंदोलन को कुचला और अब भी दिल नहीं पिघला। पूर्व आंदोलन में किए वादे नहीं निभाने के विरोध में अभी किसान आंदोलन कर रहे हैं। किसानों के मुद्दे पर कहा कि एमएसपी ही एकमात्र किसानों के लिए गारंटी होगी। मंडी जब भाव गिरा देती हैं तो एमएसपी से ही किसान को फायदा होगा। जिस दिन एमएसपी पर भुगतान का कानून बनेगा,उसी दिन किसानों को सबसे बड़ी राहत मिलेगी। आने वाले समय में किसानों को जागरूक करने के लिए कांग्रेस किसान जागृत सम्मेलन पंचायत स्तर पर करेगी। पीसीसी के इस फैसले में तारीख जल्दी तय कर दी जाएंगी। अन्य सवालों के जवाब में कहा कि किसानों की जमीन कुर्क और लोन माफ मामले में भाजपा नेताओं ने जमकर विरोध किया और अब सरकार में आने के बाद किसानो के लिए कुछ नहीं किया। इससे इनका दोहरा चाल, चरित्र और चेहरा सामने आ रहा है। पिछले 10 साल में देश में मंहगाई, बेरोजगारी के आंकड़े कंहा से कंहा पहुंच गए। आज ऑनलाइन सट्टे के नाम पर युवाओं का भविष्य बर्बाद हो रहा है, लेकिन मोदी सरकार ने कुछ नहीं किया। देश भर में नशे का चलन युवाओं में बढ गया और इनको युवाओं के बर्बाद होते भविष्य नही दिखता। मोदी किस परिवार की बात कर रहे हैं, ये परिवार जिनका युवा आज नशे और ऑनलाइन सट्टे में बर्बाद हो रहा है। कांग्रेस राज में कभी किसी को आंदोलन या धरना देने से नहीं रोका, लेकिन ये किसानों को 400 किमी पहले ही रोक चुके। भजनलाल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ऐसा लग रहा है कि बिना ड्राइवर के गाड़ी चल रही है। पिछले 3 महीने में सरकार नाम की कोई चीज नजर नहीं आ रही। कांग्रेस नेताओं के भाजपा में शामिल होने पर कहा कि लगता है कि अब भाजपा कांग्रेस मय होने लगी है, हमारे नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल करने से साफ है कि उनके पास नेताओ की कमी है।

Post Comment

Comment List

Latest News