आयरलैंड में रहने वाले भारतीयों ने मनाया 78वां स्वतंत्रता दिवस

समृद्ध सांस्कृतिक विविधता का प्रदर्शन हुआ

आयरलैंड में रहने वाले भारतीयों ने मनाया 78वां स्वतंत्रता दिवस

फोर्टी आयरलैंड शाखा अध्यक्ष कुलदीप जोशी के नेतृत्व में डबलिन के मेरियन स्क्वेयर में आयोजन हुआ।

जयपुर। डबलिन। आयरलैंड। आयरलैंड में भारतीय समुदाय ने 78वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न धूमधाम से मनाया। Federation of Indian Communities in Ireland (FICI), फोर्टी आयरलैंड ब्रांच और Ireland India Business Association के सदस्य इस कार्यक्रम में शामिल हुए, जो डबलिन के मेरियन स्क्वेयर में आयोजित हुआ। इस समारोह में 3,000 से अधिक भारतीय, आयरिश और अन्य समुदायों के मेहमानों ने भाग लिया, जिससे क्षेत्र की समृद्ध सांस्कृतिक विविधता का प्रदर्शन हुआ।

फोर्टी आयरलैंड के कंट्री अध्यक्ष कुलदीप जोशी ने बताया कि इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में  अखिलेश शर्मा,  रीति मिश्रा और साउथ डबलिन सिटी काउंसिल के मेयर बेबी पेपरदान ने कार्यक्रम को संबोधित किया। इस समारोह में भारतीय संस्कृति और विरासत का अद्भुत प्रदर्शन किया गया, जिसमें संगीत, नृत्य और पारंपरिक परिधान शामिल थे।

राजस्थान व्यापार और उद्योग महासंघ (एफओआरटीआई) ने इस विशेष अवसर पर Federation of Indian Communities in Ireland और Ireland India Business Association के सदस्यों को शुभकामनाएं दीं, और भारत व आयरलैंड के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान को बढ़ावा देने के महत्व को रेखांकित किया।

फोर्टी के अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल ने कहा, "यह वार्षिक उत्सव भारतीय और आयरिश समुदायों के बीच मजबूत बंधन का प्रमाण है। यह समारोह सांस्कृतिक अभिव्यक्ति, समुदाय निर्माण और विभिन्न समुदायों के बीच मित्रता को बढ़ावा देने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच प्रदान करता है।"

Read More नाहरगढ़ पहाड़ी पर दो युवकों के फंसे होने की आशंका में रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन

Post Comment

Comment List

Latest News