हाईकोर्ट की कैंटीन में सड़ी सब्जियां एक्सपाइरी डेट के मिले मसाले

बिना फूड लाइसेंस की कैंटीन में गंदगी और हालात देख वकील भी रह गए दंग

हाईकोर्ट की कैंटीन में सड़ी सब्जियां एक्सपाइरी डेट के मिले मसाले

अतिरिक्त खाद्य सुरक्षा आयुक्त पंकज ओझा के नेतृत्व में जब टीम वहां जांच के लिए पहुंची तो कैंटीन में सड़े गले आलू, प्याज, एक्सपाइरी डेट के मसाले, जंग लगे हुए मसाला दानी, बेसन में पड़ी हुई इल्लियां, दीवारों पर गंदगी मिली।

जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट परिसर स्थित कैंटीन और दुकानों पर सोमवार को चिकित्सा विभाग के खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने निरीक्षण किया। मौके पर गंदगी और हालात देखकर टीम और वहां मौजूद वकीलों के होश उड़ गए।

दरअसल अतिरिक्त खाद्य सुरक्षा आयुक्त पंकज ओझा के नेतृत्व में जब टीम वहां जांच के लिए पहुंची तो कैंटीन में सड़े गले आलू, प्याज, एक्सपाइरी डेट के मसाले, जंग लगे हुए मसाला दानी, बेसन में पड़ी हुई इल्लियां, दीवारों पर गंदगी मिली।

ओझा ने बताया कि राजस्थान बार काउंसिल के अध्यक्ष की ओर से हाईकोर्ट परिसर में चल रही कैंटीनों की जांच के लिए लिखा गया था। इसके बाद हमने यह जांच की है। यहां खाने में खराब और गंदा तेल, गंदे बर्तन आदि इस्तेमाल किए जा रहे थे। कैंटीन की गंदी दीवारों पर राष्ट्र ध्वज लगाकर उसे भी धुंए में काला किया जा रहा था, जिससे झंडे का अपमान हो रहा है। 

घरेलू सिलेंडर मिले, फूड लाइसेंस भी नहीं था
ओझा ने बताया कि यहां की दुकानों और कैंटीनों में 10 से 12 घरेलू गैस सिलेंडर भी मिले। जयपुर कलक्टर को सूचना देकर इन सभी सिलेंडरों को जब्त कराया गया। परिसर में जितनी भी कैंटीन और चाय की दुकानें थी किसी के पास भी फूड लाइसेंस नहीं पाया गया। खाने में मिलाने के लिए हानिकारक कलर पाए गए। 

Read More उदपुरिया को आबाद कर रहा तीन रंगों वाला पक्षी

लाइसेंस बनने तक लगाई रोक, सैंपल लिए
हाईकोर्ट परिसर में सभी दुकानदारों को लाइसेंस बनने तक सभी प्रकार की व्यावसायिक गतिविधियों पर रोक लगाई गई है। साथ ही दो कैंटीन से जांच के लिए कड़ाई का तेल, सांभर, लस्सी, चने की दाल, चटनी, बेसन और रिफाइंड सोयाबीन तेज के सैंपल लिए गए। 

Read More टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट-24 सफलतापूर्वक सम्पन्न, 300 करोड़ का हुआ कारोबार

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान उत्तर पश्चिम रेलवे पर अब शत प्रतिशत ऑनलाइन भुगतान
भारतीय रेलवे की ओर से आत्मनिर्भर बनने की दिशा में डिजिटल इंडिया की तरफ सराहनीय कदम उठाए जा रहे हैं। ...
'एक राष्ट्र एक चुनाव' ध्यान भटकाने की कोशिश : खडगे
टेक्सटाइल सोर्सिंग मीट-24 सफलतापूर्वक सम्पन्न, 300 करोड़ का हुआ कारोबार
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट- 2024 को पूर्ण सफल बनाने के लिए अधिकारी करें मुस्तैदी से काम- शासन सचिव पर्यटन
Stock Market Update : रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद गिरा बाजार, सेंसेक्स 131.43 अंक गिरा
बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने किया एनपीएस वात्सल्य योजना के शुभारंभ पर जागरूकता कार्यक्रम 
लगातार बारिश ने फेरा किसानों की उम्मीदों पर पानी