बंगाल में लेफ्ट ने की 16 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा 

सीट बंटवारे पर समझौता हो सकता है

बंगाल में लेफ्ट ने की 16 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा 

हम गठबंधन की संभावना से इनकार नहीं कर रहे हैं। वाम दलों ने उम्मीदवार सूची में नए चेहरे लाए। वाममोर्चा ने जिन 16 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है, उसमें 14 नाम नए हैं।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर टीएमसी की ओर से लिस्ट जारी करने के बाद अब लेफ्ट ने पश्चिम बंगाल के लिए अपने 16 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। इसका मतलब पश्चिम बंगाल में टीएमसी के बाद अब लेफ्ट फ्रंट भी इंडिया ब्लॉक के सहयोग के बिना चुनाव लड़ेगा। लेफ्ट ने कूचबिहार से नीतीश चंद्र रॉय, जलपाईगुड़ी से देबराज बर्मन को चुनावी मैदान में उतारा है। वाम मोर्चा के अध्यक्ष बिमान बसु ने कहा कि सीट बंटवारे पर अधीर रंजन चौधरी के साथ बातचीत बेनतीजा रही। इसके बावजूद उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे के फॉमूर्ले पर चर्चा के लिए वाम मोर्चा कांग्रेस के लिए दरवाजे खुले रख रहा है। कांग्रेस व्यावहारिक प्रस्ताव लाए तो सीट बंटवारे पर समझौता हो सकता है। हम गठबंधन की संभावना से इनकार नहीं कर रहे हैं। वाम दलों ने उम्मीदवार सूची में नए चेहरे लाए। वाममोर्चा ने जिन 16 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है, उसमें 14 नाम नए हैं।

टीएमसी ने किया था सभी 42 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा
इससे पहले टीएमसी ने बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का घोषणा किया था। इसमें पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान तथा कीर्ति आजाद जैसे कई नए चेहरों को शामिल किया गया है।  कुल 42 नामों की लिस्ट में 10 अनुसूचित जाति (एससी), 3 अनुसूचित जनजाति (एसटी), 2 अति पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और 12 महिलाएं शामिल हैं। अनुसूचित जाति के जिन उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है उनमें कूचबिहार से जगदीश सी बसुनिया, जलपाईगुड़ी से निर्मल चौधरी रॉय, जॉयनगर से प्रतिमा मंडल, मथुरापुर से बापी हलदर, आरामबाग से मिताली बाग, बिष्णुपुर से सुजाता मंडल, बर्धमान पुरबा से डॉ शर्मिला सरकार, बोलपुर से असित कुमार मल और बोनगांव से विश्वजीत दास को टिकट दिया है।

 

Post Comment

Comment List

Latest News