हड़ताल के बाद निगम ग्रेटर ने सफाई में मांगा लोगों का सहयोग

सड़कों पर कचरा नहीं डालें

हड़ताल के बाद निगम ग्रेटर ने सफाई में मांगा लोगों का सहयोग

आमजन को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। आमजन से भी शहर की सफाई व्यवस्था में सहयोग मांगा और कहा कि सड़कों पर कचरा नहीं डालें। 

जयपुर। सफाई कर्मचारी भर्ती मस्टरोल के आधार पर करने एवं निकायों में अधिकारियों की ओर से जारी अनुभव प्रमाण पत्र वाले अभ्यर्थियों को बिना लॉटरी के पे्रक्टिकल में शामिल करने सहित पांच सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर चल रहे सफाई कर्मचारियों से बिगड़ी सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए नगर निगम जयपुर ग्रेटर महापौर ने आमजन का सहयोग मांगा है। महापौर गुर्जर ने गुरुवार को सफाई कार्य से जुडेÞ अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई। उन्होंने सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। आमजन को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। आमजन से भी शहर की सफाई व्यवस्था में सहयोग मांगा और कहा कि सड़कों पर कचरा नहीं डालें। 

सभी जोन उपायुक्तों को फील्ड में रहने के निर्देश
महापौर डॉ. सौम्या ने कहा कि डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण के लिए सभी जोनों में 654 हूपर घरों पर पहुंच रहे है और कचरा एकत्रित भी कर रहे है। सभी हूपरों के हैल्परों को भी कचरा एकत्र कर गाड़ी में डालने के निर्देश दिए है। डंपिंग यार्डों से कचरा उठाने के लिए निगम गैराज शाखा के संसाधन लगाकर कचरा उठाया जाए और आवश्यकता पड़ने पर अतिरिक्त संसाधन भी लगाए जाएं। उन्होंने सभी जोन उपायुक्तों एवं सफाई कार्य से जुडेÞ अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वह सुबह के समय कम से कम दो घंटे फील्ड में रहकर सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग भी करें। सभी सफाई से जुड़े अधिकारी एवं कर्मचारियों को वायरलैस चालू रख, वर्तमान आपात स्थिति में शहर को साफ एवं स्वच्छ रखने के लिए माइक्रो मैनेजमेंट कर कार्य करने के निर्देश दिए। 

 

 

Read More रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें

Tags: cleaning

Post Comment

Comment List

Latest News