तेलंगाना के पूर्व सीएम की बेटी के. कविता को ईडी ने लिया हिरासत में, दिल्ली आबकारी नीति मामले में लिया हिरासत में

अधिकारियों ने इससे पहले कविता के निवास पर तलाशी ली थी

तेलंगाना के पूर्व सीएम की बेटी के. कविता को ईडी ने लिया हिरासत में, दिल्ली आबकारी नीति मामले में लिया हिरासत में

ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति में घोटाले के आरोप से जुड़ी जांच के सिलसिले में पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की पुत्री एवं बीआरएस की विधान परिषद सदस्य के कविता को उनके बंजारा हिल्स स्थित निवास से हिरासत में ले लिया।

हैदराबाद। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति में घोटाले के आरोप से जुड़ी जांच के सिलसिले में पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की पुत्री एवं भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की विधान परिषद सदस्य के कविता को उनके बंजारा हिल्स स्थित निवास से हिरासत में ले लिया।

एजेंसी के अधिकारियों ने इससे पहले कविता के निवास पर तलाशी ली थी। 

सूत्रों के अनुसार ईडी के अधिकारी कविता को पूछताछ के लिए अपने मुख्यालय दिल्ली ले जा सकते हैं और वहां उन्हें बाकायदा गिरफ्तार किया जा सकता है।

सूत्रों ने बताया कि ईडी के आठ अधिकारियों का दल दिन में बंजारा हिल्स स्थित कविता के निवास पर पहुंचा था। इसमें दो महिला अधिकारी भी थीं। उन्होंने तलाशी के दौरान लोगों के आवास में आने-जाने पर पाबंदी लगा दी थी और घर के अंदर रहने वाले सभी लोगों के मोबाइल फोन अपने कब्जे में ले लिये थे। 

Read More सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप

बताया जा रहा है कि ईडी की तलाशी के दौरान घर में कविता और उनके पति अनिल दोनों मौजूद थे। 

Read More राकांपा ने जारी किया घोषणा-पत्र, महिलाओं को नौकरी में 50% आरक्षण देने का वादा

इस कार्रवाई की जानकारी मिलते ही बीआरएस के विधि प्रकोष्ठ के महासचिव सोमा भारत ने कविता से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन ईडी के अधिकारियों ने उन्हें घर में जाने की छूट नहीं दी। 

Read More सुप्रीम कोर्ट में लगी याचिका, NOTA को ज्यादा वोट मिले तो दुबारा हो चुनाव

गौरतलब है कि इस मामले में आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और कई अन्य आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं। ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिये कई नोटिस भेजे हैं लेकिन वह अब तक ईडी के समक्ष हाजिर नहीं हुए हैं। ईडी आपराधिक तरीके से कमाये गये धन को वैध बनाने से जुड़े मामलों की जांच करता है। उसने इस मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो द्वारा शुरू की गयी जांच के बाद हस्तक्षेप किया है।  

Post Comment

Comment List

Latest News