सड़कों पर व्यर्थ बह रहा अमृत, नल की टोंटियां बनी शोपीस

एक माह से पाइप लाइन टूटने से हजारों लीटर पानी रोजाना बर्बाद हो रहा

सड़कों पर व्यर्थ बह रहा अमृत, नल की टोंटियां बनी शोपीस

सरकार द्वारा जो पानी लोगों के घरों तक पहुंचना चाहिए था, वह पानी सड़कों पर व्यर्थ बह रहा है।

चंदीपुर। क्षेत्र के चंदीपुर पीपलखेड़ी सहित आस पास के कई गांवों में हर घर नल जल योजना का पानी लोगों के घरों तक तो नहीं पहुंच पा रहा है लेकिन सड़कों पर जरूर बह रहा है, लोग एक-एक बूंद पीने के पानी लिए तरस रहे है। वहीं क्षेत्र में चल रहे जल जीवन मिशन  योजना का काम अभी तक पूरा नहीं हो सका, जिससे क्षेत्र के लोग पीने के पानी के लिए तरसने को मजबूर है। चंदीपुर जावर परियोजना के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में  घरों में पीने का पानी नहीं पहुंचने से लोग गांव के दूरदराज कुओं से पानी लाने को मजबूर है।   ग्रामीणों का कहना है कि चंदीपुर में शमशान घाट के पास और पछेटा रोड पर करीबन 1 महीने से  पाइपलाइन टूटी हुई हैं, जिससे हजारों लीटर पानी रोजाना  सड़कों पर बह रहा है, लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों का इस और कोई ध्यान नही है कई बार 181 हेल्प लाइन नंबर पर भी शिकायत की लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हो सका। सरकार द्वारा जो पानी लोगों के घरों तक पहुंचना चाहिए था, वह पानी सड़कों पर व्यर्थ बह रहा है। 

चंदीपुर में पछेटा चोराहा और चंदीपुर की शमशान की बाउंड्री के अंदर एक महीने से पाइप लाइन लीकेज होने से एक दिन छोड़ के एक दिन नल आ रहे इसको लेकर कई बार अवगत करवा दिया, लेकिन अभी तक समाधान नहीं हो सका।  
- प्रमोद कुमार चंदीपुर

चंदीपुर गांव में तीन दिन में एक दिन नलों में पानी आता है और वो भी 10 मिनट आता है जिसमे गंदा पानी नालों में आ रहा वहीं एक महीने से फूटी पड़ी पाइप लाइनों से रोज हजारों लीटर पानी बह रहा रहे है, लेकिन लीकेज पाइप लाइन ठीक करने का अधिकारियों का कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। 
- रामस्वरूप लोधा चंदीपुर

जबसे पाइप लाइन फूटी है उस दिन से ही चंदीपुर के नए मंदिर के ऊपर के घरों पानी नहीं आ रहा है, जिससे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है इसको लेकर कई बार नल वालों को अवगत करवा दिया लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। 
- श्याम सुन्दर लोधा चंदीपुर
 
मुझे आपके माध्यम से पता चला है  मैं प्रोजेक्ट विभाग के सहायक अभियंता को जानकारी से अवगत करवा दूंगा।  
- अजयसिंह मीणा कनिष्ठ, अभियंता पीएचडी

Read More मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत

Post Comment

Comment List

Latest News