भूसे से भरी ओवरलोड गाड़ियां हादसों को दे रही न्योता

हमेशा दुर्घटना का बना रहता खतरा

भूसे से भरी ओवरलोड गाड़ियां हादसों को दे रही न्योता

जगह-जगह हाईवे पर फैल जाता है भूसा ।

शाहाबाद। उपखंड मुख्यालय शाहाबाद क्षेत्र में इन दिनों नेशनल हाईवे 27 पर दिनभर भूसे से ओवरलोड वाहनों के गुजरने का सिलसिला जारी है। नेशनल हाईवे  27 लोगों की बेहतर यात्रा एवं कम समय के लिए बनाया गया है। जिससे लोगों की यात्रा सुखद हो सके लेकिन हाईवे पर गुजर रहे भूसे से ओवरलोड वाहन हादसों का कारण बन रहे है। जिससे यहां से गुजरने वाले लोगों और वाहन चालकों को हमेशा दुघर्टना का डर बना रहता है। वहीं इन ओवरलोड वाहनों के ऊपर कोई त्रिपाल आदि नहीं होने से भूसा पीछे उड़ता हुआ जाता है। जिससे से पीछे से आ रहे वाहन चालकों को वाहन चलाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। 

हवा के साथ उड़कर आंखों में आता है भूसा
हाईवे किनारे जगह-जगह भूसा फैला हुआ है, जो हवा के साथ उड़कर आंखों में बस ट्रक मोटरसाइकिल चालक आदि की आंखों में चला जाता है और बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती है क्योंकि गर्मी के मौसम में हवाओं का चलना तेज हो जाता है। ऐसे में  यात्रा करने वालों के लिए खतरनाक हो गया है। वहीं छोटे वाहन चालकों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। क्षेत्र के जयलाल शंकरलाल, रामचरण, प्रभुलाल आदि ने जिला कलक्टर से मांग की है कि हाईवे पर चलने वाले ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। 

बिखरता है रोड पर
क्षेत्र में सरसों के भूसे को ट्रैक्टरों में ओवरलोड भर के एवं टूटे फटे तिरपाल लगाकर भूसा भर के ट्रैक्टरों से एकत्रीकरण के लिए ले जाया जा रहा है। जिससे भूसा रास्ते में ही हाईवे पर बिखरता हुआ जाता है। जिससे वहां से निकलने वाले वाहनोें के फिसलने का डर रहता है। वहीं भूसा वाहन चालकों की आंखों में हवा के माध्यम से चला जाता है। जिससे वाहन चलाने में परेशानी होती है। सरकार द्वारा सड़क सुरक्षा के लिए तरह-तरह के कार्यक्रम कराए जाते हैं परंतु हर सीजन में इसी तरह ओवरलोड वाहन हाईवे पर चलते रहते हैं परंतु ऐसे वाहन ओवरलोड ट्रैक्टर जीप आदि के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। 

हाईवे पर ओवरलोड वाहन रास्ते में खड़े नजर आते हैं। इनसे उड़ने वाला भूसा वाहन चालकों की आंखों में जाता है। जिससे दुर्घटना होने का खतरा होता है। ऐसे में ओवरलोड वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। 
- राकेश मेहता, समाजसेवी रामपुर।
    
हर एक साल ऐसे ही सरसों की फसल काटने के बाद  भूसे से वाहनों को ओवरलोड भरके ले जाते हैं और हाईवे पर चलते हैं। जिससे भूसा सड़क पर फैल जाता है।  हाईवे पर चल रहे लोगों और  वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 
- मनोज सोनी, निवासी, शाहाबाद।

Read More हेरिटेज किड्स फैशन शो का पोस्टर लॉन्च, बच्चों को मिलेगा मंच

नेशनल हाईवे 27 पर आए दिन भूसे से भरी ट्रॉली खड़ी हुई नजर आती हैं। ओवरलोड होने के कारण कई बार ट्रॉली के टायर तक फट जाते हैं। ओवरलोड भूसे से भरे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। 
- मथुरालाल सहरिया, वाहन चालक, गैसुआ।

Read More दिल्ली सिंहासन के लिए मरुप्रदेश की सियासत पच्चीसी

Post Comment

Comment List

Latest News