कांग्रेस की CEC की तीसरी बैठक, राजस्थान की सीटों पर नहीं हुई चर्चा

11 राज्यों की सीटों पर हुई चर्चा

कांग्रेस की CEC की तीसरी बैठक, राजस्थान की सीटों पर नहीं हुई चर्चा

कोटा बूंदी, दौसा, भीलवाड़ा, अजमेर, टोंक सवाई माधोपुर जैसी लोकसभा क्षेत्रों में ऐन वक्त पर राजनीतिक समीकरण बदल सकते हैं। इस लिहाज से पार्टी की तीसरी सूची में कुछ सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा रोकी जा सकती है।

नवज्योति ब्यूरो, नई दिल्ली। राजस्थान में कांग्रेस की ओर से घोषित की जाने वाली शेष 15 लोकसभा सीटों पर मंगलवार शाम को केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में चर्चा नहीं हो पाई। हालांकि पार्टी जल्द ही तीसरी सूची घोषित करेगी।

सूत्रों के अनुसार कोटा बूंदी, दौसा, भीलवाड़ा, अजमेर, टोंक सवाई माधोपुर जैसी लोकसभा क्षेत्रों में ऐन वक्त पर राजनीतिक समीकरण बदल सकते हैं। इस लिहाज से पार्टी की तीसरी सूची में कुछ सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा रोकी जा सकती है। इसलिए माना जा रहा है कि भाजपा और कांग्रेस एक-दूसरे के प्रत्याशियों के नामों का इंतजार कर रहे हैं। ताकी आखिरी तक सामाजिक और राजनीतिक समीकरण साधे जा सकें। 
गौरतलब है कि कांग्रेस की पहली सूची में 39 और दूसरी सूची में 43 उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी है। 

10 राज्यों की सीटों पर हुई चर्चा
मंगलवार को मध्य प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, अंडमान निकोबार, चंडीगढ़ और पुडुचेरी आदि राज्यों की सीटों को लेकर चर्चा हुई। वहीं, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश की लोकसभा के साथ ही विधानसभा सीटों पर भी सीईसी में चर्चा हुई। 

यह नेता मौजूद 
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, सीईसी के सदस्यों समेत स्क्रीनिंग कमेटी की अगुवा रजनी पाटिल, प्रदेश प्रभारी एसएस रंधावा, पीसीसी चीफ जीएस डोटासरा, पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली समेत कई नेता बैठक में शामिल रहे। 

Post Comment

Comment List

Latest News