यातायात व्यवस्था ठप, राहगीर परेशान

सड़कों पर आडे तिरछे खड़े कर देते है वाहन

यातायात व्यवस्था ठप, राहगीर परेशान

वाहन मालिको द्वारा अपने वाहन को स्थाई रूप से बाजारों में रात दिन खड़ा कर दिया जाता है, जिससे आए दिन जाम लगता है।

झालरापाटन। शहर में जगह जगह चौपहिया वाहन मालिक हर कही अपने चौपहिया वाहनों को 24 घंटे स्थाई रूप से शहर में खड़ा कर देते है। जिससे आने-जाने वाले राहगीरों, एम्बुलेंस व अति आवश्यक कार्य में आने वाले वाहनों को भी निकलने में दिक्कत आती है। उच्च अधिकारियों द्वारा इस मुहिम को संज्ञान में लेते हुए इन वाहन स्वामित्वो के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग की। नगर के जागरूक नागरिको ने बताया की शहर में कई जगह ऐसी है जहां पर 24 घंटे वाहन खड़े होते हैं जिससे आए दिन बैंकों के बाहर व मंदिरों के बाहर जाम लगा रहता है। वाहन मालिको द्वारा अपने वाहन को स्थाई रूप से बाजारों में रात दिन खड़ा कर दिया जाता है। जिससे आए दिन जाम लगता है। स्कूल बसों को भी निकलने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। इन वाहन मालिकों द्वारा वाहन लेते समय शपथ पत्र दिया जाता है कि मेरे स्वयं के पास चौपहिया वाहन खड़े करने का स्वंय का गैराज है। इन झूठे शपथ पत्र देने वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। जिससे झालरापाटन नगर के ट्रैफिक व्यवस्था में आमजन को व बाहर से आने वाले तीर्थ यात्रियों को राहत मिल सके। वहीं सूर्य मंदिर के आस पास एवं अन्य कई जगह दुकानदार अपनी दुकान के बाहर समान रखकर अवैध अतिक्रमण कर बेचान करते है। सड़क के दोनों ओर कई दुकानदारों ने अपनी दुकान के बाहर स्थाई तख्ते लगा लिए हैं जिससे सड़क के दोनों ओर चौड़ाई कम हो जाने से बार-बार जाम की स्थिति बन जाती है।

इन जगहों पर खड़े कर रखे हैं स्थायी चौपहिया वाहन
नगरपालिका के बाहर, मदन विलास रोड, लक्ष्मी निवास के बालाजी मंदिर के बाहर, बड़ली का चबूतरा, रुणीजा बाजार, तहसील की गली, शांतिनाथ मंदिर मार्ग, कुम्हार मोहल्ला, सूरजपोल गेट बाहर, शिया दाऊदी बोहरा जमात रोड, हाई स्कूल रोड, कसारा बाजार, सूर्य मंदिर के आस पास, नारायण टाकीज मार्ग ओर भी कई जगह स्थायी वाहन खड़े रहते है।

समय समय पर चौपहिया वाहन मालिको के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। नगरपालिका के माध्यम से जल्द ही टोइंग वेन उपलब्ध करवाकर वाहनो को जब्त कर चालान बनाए जाएंगे। स्थायी रूप से वाहन खड़े करने वालो के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।
- ऋचा तोमर,  पुलिस अधीक्षक झालावाड़

रोड पर स्थायी रूप से चौपहिया वाहन खड़े करने से कई बार जाम के हालात पैदा होते है और बार बार समाज कंटक कारो में तोड़ फोड़ कर जाते है। जिससे कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका रहती है।
- रूपसिंह राठौड़, जिलाध्यक्ष उपभोक्ता जागरण समिति (उजास)

Read More प्रदेश में बढ़ने लगा गर्मी का असर, सूर्य ने दिखाने लगा रौद्र रूप

स्थायी रूप से खड़े चौपहिया वाहन के मालिकों को नोटिस जारी करके पाबंद किया जाएगा।
- वर्षा मनीष चंदवाड़, पालिकाध्यक्ष झालरापाटन

Read More मतदान को लेकर उत्साह के साथ घरों से निकले लोग, बढ़ेगा वोटिंग प्रतिशत : शेखावत

नगरपालिका और पुलिस को मिलकर संयुक्त कार्यवाही करनी चाहिए। जिससे जल्द इस समस्या से निजात मिल सके।
 - यशोवर्धन बाकलीवाल, व्यापार संघ अध्यक्ष

Read More हेरिटेज किड्स फैशन शो का पोस्टर लॉन्च, बच्चों को मिलेगा मंच

Post Comment

Comment List

Latest News